The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सूर्या का रिकॉर्ड तोड़, कैमरन ग्रीन ने जिंदा रखीं मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ की उम्मीदें!

रोहित की टीम ने SRH को कूट दिया.

post-main-image
मुंबई इंडियंस ने दर्ज की बेहतरीन जीत (पीटीआई)

मुंबई इंडियंस ने IPL2023 के लीग स्टेज का अंत बेहतरीन जीत के साथ किया है. टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से पीटा. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया था. और अंत में उनका ये फैसला सही भी साबित हुआ.

हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में 200 रन बनाए. टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विवरांत शर्मा और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन पारियां खेलीं. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर्स में 140 रन जोड़ डाले.

इस सीजन पहली बार बैटिंग करने उतरे विवरांत ने 47 गेंदों में 69 रन की पारी खेली. जबकि मयंक ने 46 गेंदों पर 83 रन कूट डाले. हालांकि इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चला. SRH का मिडल ऑर्डर अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा. कप्तान ऐडन मार्करम द्वारा लगाए गए आखिरी गेंद पर छक्के की बदौलत टीम 20 ओवर्स में 200 तक पहुंच पाई.

मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने चार ओवर्स में 37 रन देकर चार विकेट निकाले. जबकि एक विकेट क्रिस जॉर्डन को मिला.

जवाब में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर ईशान किशन सिर्फ़ 14 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट तीसरे ओवर में 20 के टोटल पर गिरा. लेकिन इसके बाद आए कैमरन ग्रीन ने हैदराबाद को दूसरा मौका नहीं दिया. ग्रीन ने पहली गेंद से काउंटर अटैक करना शुरू किया. और अंत में मुंबई को जिताकर ही लौटे. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के लिए 62 गेंदों में 128 रन की पार्टनरशिप की.

रोहित ने 37 गेंदों पर 56 रन बनाए. जबकि ग्रीन ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर अपनी सेंचुरी पूरी की. उन्होंने सिर्फ़ 47 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली. इस पारी में आठ चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. जबकि उनके साथ नाबाद लौटे सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 25 रन बनाए.

ग्रीन की ये सेंचुरी MI के लिए किसी भी बल्लेबाज की दूसरी सबसे तेज सेंचुरी है. उन्होंने सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ा. सूर्या ने IPL2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ़ 49 गेंदों पर सेंचुरी मारी थी. इस टीम के लिए सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या के नाम है. जयसूर्या ने पहले ही सीजन में 45 गेंदों पर सेंचुरी मारी थी.

इस जीत के साथ ही मुंबई IPL Points Table में चौथे नंबर पर पहुंच गई. उन्होंने अपना कैम्पेन 14 मैच में 16 पॉइंट्स के साथ खत्म किया. लीग स्टेज का आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच होना है.

आगे जाने के लिए RCB को हर हाल में इस मैच को जीतना ही होगा. और इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया है. इससे पहले बैंगलोर में काफी देर तक बारिश हुई थी. और अगर ये मैच बारिश से धुला, तो भी RCB बाहर हो जाएगी.

वीडियो: IPL 2023 प्लेऑफ में जाने के लिए CSK, RCB को क्या करना होगा?