The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आप इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में बिजी थे, उधर विलियमसन ने सचिन तेंडुलकर की बराबरी कर ली

गजब के फॉर्म में चल रहे हैं विलियमसन

post-main-image
विलियमसन ने किया कमाल (Twitter/ICC)

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मजबूत पकड़ बना ली है. शुक्रवार, 17 मार्च से वेलिंगटन में शुरू हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 580 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है. टीम के लिए पूर्व कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने डबल सेंचुरी लगाई है. इस मैच में दोहरा शतक लगाते ही विलियमसन ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. साथ ही उन्होंने सचिन तेंडुलकर और रिकी पॉन्टिंग जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली है.

मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 580 रन बनाकर घोषित कर दी. विलियमसन ने 296 गेंदों पर 215 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें 23 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं निकोल्स 240 गेंद में 200 रन बनाकर नाबाद रहे. 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान विलियमसन के टेस्ट करियर की ये छठवीं डबल सेंचुरी है. इसके साथ ही उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक ठोकने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रिकी पॉन्टिंग जैसे दिग्गज खिलाडियों की बराबरी कर ली. इन सभी खिलाड़ियों ने अपने करियर में छह-छह डबल सेंचुरी लगाई है. एक्टिव क्रिकेटर्स की बात करें तो इस लिस्ट में उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली ही हैं. जिनके नाम कुल 7 दोहरा शतक है.

# टेस्ट में 8000 रन किए पूरे

साथ ही इस पारी के दम पर विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन का आंकड़ा भी पार किया. वो ये मुकाम हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विलियमसन के नाम 54.89 की औसत से कुल 8124 रन हो चुके हैं. इस लिस्ट में उनके बाद रॉस टेलर का नाम आता है. जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 7683 रन बनाए थे.

# इंटरनेशनल करियर में 17000 रन किए पूरे

वहीं विलियमसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000 रन पूरे कर लिए हैं. रॉस टेलर के बाद वो ऐसा कारनामा करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. टेलर के नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 18,199 रन दर्ज हैं.

#टेलर से निकले आगे

विलियमसन के नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 41 सेंचुरी हो चुकी है. जो कि न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड रॉस टेलर के नाम था. जिनके नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 40 सेंचुरी है.

मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं. इससे पहले क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट को 2 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड सीरीज़ में 1-0 से आगे है.
 

वीडियो: विराट कोहली के बारे में ये चीज़ भूल गए हैं आलोचक!