The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ड्रग्स के केस में 1200 दिन रहा टीम से दूर, लौटा तो पाकिस्तान को कूट दिया!

इंग्लैंड ने पहले मैच में छह विकेट से जीत हासिल की.

post-main-image
इंग्लैंड ने दिखाया कमाल का खेल (AP)

इंग्लैंड ने T20I सीरीज़ के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया है. कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही सात मैच की T20I सीरीज़ में इंग्लैंड 1-0 से आगे हो गया है. टीम की इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे ओपनर एलेक्स हेल्स (Alex Hales). जिन्होंने मैच में कमाल की बैटिंग करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली.

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 158 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हेल्स ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन बनाए.

# लंबे वक्त के बाद टीम में वापस आए Hales

ओपनर एलेक्स हेल्स ने करीब साढ़े तीन साल के लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है.  इससे पहले इस विस्फोटक ओपनर ने अपना आखिरी T20I मैच 10 मार्च 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले ड्रग्स टेस्ट में फेल होने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. टीम के बाहर होने के बाद उन्होंने दुनिया भर की अलग-अलग T20 लीग में हिस्सा लिया और वहां खूब सारे रन बनाए.

हेल्स के करियर की बात करें तो उनके नाम 11 टेस्ट में 573, 70 वनडे में 2419 और 61 T20I में 1697 रन हैं. हेल्स ने अपना आखिरी टेस्ट मैच छह साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ़ खेला था.

# ENG vs PAK मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने सात विकेट खोकर 158 रन बनाए. मोहम्मद रिज़वान और कप्तान बाबर आज़म ने 85 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन इसके बाद विकेट्स का पतझड़ लग गया. और टीम 158 रन ही स्कोर कर पाई. इंग्लैंड के लिए ल्यूक वुड ने 23 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

जवाब में इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स के 53 रन के अलावा हैरी ब्रूक ने 42 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं दाविद मलान ने 20 और बेन डकेट ने 21 रन बनाए. दोनों टीम्स के बीच सीरीज़ का दूसरा मुकाबला गुरुवार, 22 सितंबर को खेला जाएगा.

रोहित शर्मा ने बीच मैच में दिनेश कार्तिक के साथ की बदसलूकी