The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अपने मुल्क के सेमीफाइनल में पहुंचने पर PAK के PM ने नीदरलैंड्स से कहा..?

पाक पीएम के ट्वीट के रिप्लाई में भी लोग नीदरलैंड्स को शुक्रिया लिख रहे हैं.

post-main-image
बाएं से दाएं: नीदरलैंड्स की टीम, शहबाज शरीफ (साभार: twitter)

6 नवंबर 2022 को T20 वर्ल्डकप में बड़ा उल्टफेर हुआ औऱ नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया. इस हार से सबसे ज्यादा खुश हुआ पाकिस्तान. इस मैच से पहले पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुद पाकिस्तान को ही विश्वास नहीं था. बात ये थी कि कई सारे समीकरण लगाकर ही ऐसा संभव था. इसमें सबसे आसान था कि नीदरलैंड्स जैसी छोटी टीम मजबूत दिख रही साउथ अफ्रीका को हरा दे. और ऐसा ही हुआ भी.  इसके बाद बांग्लादेश से जीतकर पाकिस्तान एक समय असंभव से दिख रहे सेमीफाइनल में पहुंच ही गया.

अब इससे पूरा पाकिस्तान खुश है. खुशी का अंदाजा इस बात से लगाइये कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ (Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif) ने भी नीदरलैंड्स को थैंक्यू बोला है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, 

"बड़ा क्षण. आप सभी को बधाई. अच्छा खेला, पाकिस्तान … और नीदरलैंड्स."

अब प्रधानमंत्री का कमेंट ये बताने के लिए काफी है कि वे नीदरलैंड्स की जीत से कितने खुश हैं. पूरा पाकिस्तान अब नीदरलैंड्स की तारीफ कर रहा है. पाक पीएम के ट्वीट के रिप्लाई में भी लोग नीदरलैंड्स को शुक्रिया लिख रहे हैं.

South Africa की हार की स्क्रिप्ट!

मैच की बात करें तो नीदरलैंड्स के खिलाफ़ साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नीदरलैंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए. कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 26 गेदों में 41 रन बनाए. वहीं साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने चार ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए.

159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16वें ओवर की शुरूआत तक साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 110 रन बना लिए थे. लग रहा था कि सब सही चल रहा है, तभी 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो हुआ जो पूरे साउथ अफ्रीका ने नहीं सोचा होगा. 112 के स्कोर पर डेविड मिलर आउट हो गए. फिर तो अफ्रीका की बल्लेबाज़ी बुरी तरह से ढह गई. और 20 ओवर में अफ्रीका 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सका. नीदरलैंड्स इस मुकाबले को 13 रन से जीत गया. 

Video: T20 वर्ल्ड कप 2022 के नए नियम से IND vs NZ 2019 SF क्यों याद आया?