The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पृथ्वी शॉ को अपना रिकॉर्ड तोड़ता देख क्या बोल गए संजय मांजरेकर?

तुमने किया, इसलिए अच्छा लगा!

post-main-image
पृथ्वी शॉ और संजय मांजरेकर (फोटो - पृथ्वी (PTI), संजय (Getty Images)

पृथ्वी शॉ. रणजी ट्रॉफी में मुंबई के इस बैटर ने कमाल कर दिया है. गुवाहाटी में असम के खिलाफ पृथ्वी ने तिहरा शतक जड़ दिया है. मैच में पृथ्वी ने 379 रन की पारी खेली. और कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. पृथ्वी रणजी ट्रॉफी में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए है. इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं.

इस रिकॉर्डतोड़ पारी के लिए उनको खूब बधाइयां मिल रही है. असम के खिलाफ 379 रन की पारी खेलकर पृथ्वी दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले प्लेयर बन गए. जबकि वह मुंबई के लिए रणजी की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं.

उन्होंने इसके लिए संजय मांजरेकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. साल 1991 में हैदराबाद के खिलाफ संजय मांजरेकर ने 377 रन की पारी खेली थी. इस पारी की सराहना करते हुए संजय ने पृथ्वी के लिए ट्वीट किया,

‘रोमांचित हूं कि मेरा 377 रन का रिकॉर्ड उस बल्लेबाज ने तोड़ा, जिसको मैं पसंद करता हूं. बहुत बढ़िया पृथ्वी.’

बता दें, इस लिस्ट में सबसे ऊपर बी.बी निम्बालकर है. साल 1948 में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए उन्होंने 443 रन की नॉटआउट पारी खेली थी.

# टॉप पर पृथ्वी! 

इसके साथ आपको पृथ्वी का एक और रिकॉर्ड बताते है. रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी ओपनर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बैटर बन गए है. इससे पहले साल 2016 में समित गोहेल ने ओडिशा के खिलाफ 359 नॉटआउट रन की पारी खेली थी. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्वप्निल गुगाले हैं. साल 2016 में ही इन्होंने दिल्ली के खिलाफ 351 नॉटआउट की पारी खेली थी.

लिस्ट में इसके बाद इंडियन लेजेंड सुनील गावस्कर आते हैं. गावस्कर ने साल 1982 में बंगाल के खिलाफ 340 रन बनाए थे.

# मैच में क्या चल रहा है?

इस मैच में मुंबई की टीम टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करने आए मुशीर खान और अरमान जाफ़र बड़ी पारी नहीं खेल पाए. जिसके बाद पृथ्वी के साथ अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला. पृथ्वी के साथ अजिंक्य ने भी 191 रन की पारी खेली. टीम ने 687 रन पर चार विकेट गंवाकर अपनी पारी को डिक्लेयर कर दिया. असम इस स्कोर को चेज़ करने के लिए उतर चुकी है.

वीडियो: India vs SL 1st ODI जीतने के बाद क्या बोले रोहित शर्मा?