The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एक ओवर में तीन छक्के खाकर शाहीन अफरीदी पोलार्ड के साथ ये करेंगे, किसने सोचा था?

पोलार्ड ने शाहीन के ओवर में गदर काट दिया

post-main-image
शाहीन अफरीदी और कायरन पोलार्ड (Twitter/PSL)

मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के फाइनल में पहुंच गई है. क्वालीफायर मैच में मुल्तान की टीम ने 84 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की. इस मैच के दौरान धाकड़ ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड और पाकिस्तानी फास्ट बोलर शाहीन शाह अफरीदी के बीच तीखी नोंक-झोंक देखने को मिली.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मुल्तान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाया. जिसके जवाब में लाहौर की टीम 14.3 ओवर में महज 76 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. हालांकि मुल्तान की पारी के 19वें ओवर में पोलार्ड और शाहीन की लड़ाई से माहौल काफी गर्म हो गया. 

# पोलार्ड ने जड़े 3 छक्के

दरअसल लाहौर की तरफ से कप्तान शाहीन अफरीदी 19वां ओवर डालने आए. इससे पिछले ओवर में पोलार्ड हारिस रउफ की ठीक ठाक कुटाई कर चुके थे और वो अच्छे टच में दिख रहे थे. इसी फॉर्म को उन्होंने शाहीन के ओवर में भी बरकरार रखा. पोलार्ड ने इस ओवर में 3 छक्के कूट दिए. शाहीन के इस ओवर से पोलार्ड ने 20 रन बटोर लिए. 

इतना महंगा ओवर डालने के बाद शाहीन अपना आपा खो बैठे और पोलार्ड को गुस्से में कुछ कहते दिखे. जिसके बाद कैरेबियन ऑलराउंडर ने भी इसपर रिएक्ट किया. हालांकि खिलाड़ियों के बीच-बचाव से इस मामले को शांत कराया गया. शाहीन अफरीदी मैच में बेहद खर्चीले साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 47 रन लुटा दिए. क्रिकेट पाकिस्तान ने इस घटना का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है.

# मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो मुल्तान सुल्तांस को कप्तान मोहम्मद रिजवान और उस्मान खान ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. उस्मान 29 और रिजवान 33 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आखिरी के ओवर्स में कायरन पोलार्ड ने टिम डेविड के साथ मिलकर धुआंधार बैटिंग की और टीम के स्कोर को 160 रन तक पहुंचा दिया. पोलार्ड ने 34 गेंद पर 57 रन बनाए. जिसमें 1 चौका और 6 छक्का शामिल रहा. वहीं डेविड ने 15 गेंद पर 22 रन बनाए. लाहौर के लिए रउफ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. 

जवाब में लाहौर की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और पूरी टीम महज 76 रन बनाकर आउट हो गई. लाहौर के लिए सैम बिलिंग्स ने 19 रन बनाए. वहीं मुल्तान के लिए शेल्डन कॉट्रेल ने 3 विकेट हासिल किए. 

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: शाहीन अफरीदी PSL प्रदर्शन देख फैन्स चिल्ला रहे थे, लेकिन ये आंकड़े नहीं देखे!