The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मलेशिया ओपन में जारी है पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय की बेहतरीन फॉर्म

क्वॉर्टर-फाइनल में पहुंचे भारतीय शटलर्स

post-main-image
सिंधु का सफर जारी (PTI)

पीवी सिंधु (PV Sindhu). दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु का मलेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार सफर जारी है. सिंधु ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मलेशिया ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई. वहीं बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणॉय भी मेंस सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे.

सिंधु क्वॉर्टर फाइनल में

सिंधु ने गुरुवार को खेले गए महिला सिंगल्स के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में थाईलैंड की फिटायापोर्न चेईवान को हराया. दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने 57 मिनट चले दूसरे राउंड के मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को 19-21, 21-9, 21-14 से हराया. पहले गेम में सिंधु और चेईवान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. लेकिन अंत में सिंधु ये सेट 19-21 से हार गई. हालांकि दूसरे गेम में उन्होंने बेहतरीन वापसी की और इसे 21-9 से आसानी से जीत लिया. वहीं तीसरे गेम में भी सिंधु ने अपना शानदार खेल बरक़रार रखा. उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. सिंधु ने इस सेट को 21-14 से अपने नाम कर क्वॉर्टर फाइनल का टिकट हासिल किया.

क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीनी ताइपे की ताई ज़ु यिंग से होगा. ताइ ज़ु यिंग के खिलाफ़ सिंधु का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है. अब तक खेले गए कुल 20 मुकाबलों में सिंधु महज पांच मैच जीतने में सफल रही है. जबकि 15 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. जिसमें लगातार पांच हार शामिल हैं.

एचएस प्रणॉय की शानदार फॉर्म जारी

दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है. थॉमस कप में एक भी मैच नहीं हारने वाले प्रणॉय भी मेंस सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. प्रणॉय ने बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी सीड चीनी ताइपे के चाउ चेन को लगातार गेम्स में 21-15, 21-7 से हराया. प्रणॉय इससे पहले इंडोनेशिया ओपन के भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे थे.

हालांकि पी कश्यप थाईलैंड के कुनलावुत विटडसर्न से 19-21, 10-21 से हारकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने में चूक गए. जबकि सात्विक साईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की मेंस डबल्स जोड़ी ने मलेशिया के गोह फी और नूर इजुद्दीन की जोड़ी को वॉकओवर दे दिया.