The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट और RCB का काम खराब करने के लिए संजू की टीम को ये करना ही होगा!

पंजाब ने अच्छी बैटिंग की है.

post-main-image
RCB का काम खराब कर देगी RR? (ट्विटर फोटो)

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2023 का मैच हो रहा है. दोनों टीम्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने की कोशिश कर रही हैं. इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 187 रन टांग दिए हैं.

ये मैच दोनों टीम के लिए अहम है. राजस्थान इस मैच के पहले तक IPL टेबल के छठे स्थान पर बैठी है. अगर उसे टॉप फोर में जगह बनानी है और विराट और RCB से ऊपर जाकर बैठना है, तो उसे एक ख़ास काम करना होगा. और ये करना आसान बिल्कुल नहीं होगा.

राजस्थान के सामने पंजाब ने 188 रन का टार्गेट रखा है. अगर राजस्थान को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऊपर जाकर बैठना है, तो उन्हें ये टार्गेट 18.3 ओवर में चेज़ करना होगा. तभी राजस्थान टेबल में विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऊपर चढ़ पाएगी.

वहीं दूसरे तरफ पंजाब की बात करें तो इस टीम के खाते में अब तक 12 पॉइंट्स हैं. अगर पंजाब को अपने चांसेज़ खुले रखने है, तो उसे राजस्थान की पूरी टीम को डबल फिगर्स में आउट करना होगा. वो भी 100 के आसपास नहीं, बल्कि 60 के भीतर. राजस्थान के प्लेयर्स का फॉर्म देखें तो ये काम आसान तो बिल्कुल नहीं होगा. युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बैटिंग की है. कैप्टन संजू सैमसन और जॉस बटलर का फॉर्म मिला जुला रहा है, पर दोनों बल्लेबाज़ रन बनाना जानते हैं. 

अब मैच की बात कर लेते हैं. प्रभसिमरन सिंह को ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में ही चलता किया. इसके बाद कैप्टन शिखर धवन के साथ अथर्व टाइडे ने एक छोटी-सी पार्टनरशिप बनाई. हालांकि, पंजाब के लिए मोटा-मोटा रन्स उनके फिनिशर्स ने बनाया. इस कड़ी में सबसे पहला नाम है जितेश शर्मा का. इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने मिडल ओवर्स में रनों की गति को बनाए रखा. जितेश ने 28 बॉल पर 44 रन बनाए. 

आखिरी पार्टनरशिप सैम करन और शाहरुख़ ख़ान के बीच बनी. करन ने 31 बॉल में 49 और शाहरुख़ ने 23 बॉल में 41 रन कूट दिए. दोनों ने मिलकर 73 रन जोड़े. इसी के बूते पंजाब ने बोर्ड पर 187 रन टांग दिए. बॉलिंग में नवदीप सैनी महंगे साबित हुए, पर विकेट्स भी उन्हीं को मिले. चार ओवर में नवदीप ने 40 रन खर्च कर तीन विकेट झटकाए. अब अगर संजू की टीम को विराट की टीम के ऊपर चढ़ना है, तो इस टार्गेट को तेज़ी से चेज़ करना होगा.   

वीडियो: विराट कोहली के शतक पर रजत शर्मा ने बधाई दी और गंभीर को टार्गेट कर दिया