The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मध्य प्रदेश ने पलट दिया रणजी ट्रॉफी का इतिहास, ट्विटर पर हो रही 'जय जयकार'!

MP की जीत में वीरू की नज़र कहां अटक गई?

post-main-image
जीतने के बाद मध्य प्रदेश की टीम (Courtesy: Twitter)

रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में 41 बार की चैम्पियन मुंबई को हराकर मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. मध्य प्रदेश की टीम ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल को पांचवें दिन छह विकेट से जीत अपनी पहली रणजी ट्रॉफी जीत ली है. इस मुकाबले में मध्य प्रदेश के लिए यश दुबे, शुभम शर्मा, रजत पाटीदार, कुमार कार्तिकेय जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. 

फाइनल में यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ और सरफ़राज़ ख़ान जैसे स्टार वाली मुंबई की टीम मध्य प्रदेश के सामने नहीं ठहर पाई. इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 374 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. उनके लिए बल्ले से सरफराज़ खान ने शानदार शतक बनाया. जिसके जवाब में मध्य प्रदेश ने शानदार बैटिंग की और 536 रन बनाकर एक बड़ी लीड ले ली. मुंबई के लिए जहां एक शतक आया. वहीं मध्य प्रदेश के लिए यश दुबे(133 रन), शुभम शर्मा(116 रन) और रजत पाटीदार(122 रन) ने तीन शतक बनाए. 

इसके बाद दूसरी पारी में मुंबई की टीम 269 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई और मध्य प्रदेश ने आसानी से आखिरी दिन 108 रन के लक्ष्य को चेज़ कर लिया. मध्य प्रदेश की इस जीत पर सोशल मीडिया पर ढेर सारे लोग उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं.  

आइए जानते हैं किसने इस खास मौके पर क्या कहा. जश्न की शुरुआत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की. उन्होंने कई ट्वीट्स किए. एक में उन्होंने लिखा -

'पहली बार कई बार की विजेता मुंबई को हराकर मध्य प्रदेश की टीम ने #RanjiTrophy2022 जीत कर कमाल कर दिया है. हम सब गदगद, प्रसन्न और भावविभोर हैं.
मैं टीम के कोच श्री चंद्रकांत पंडित जी, कप्तान श्री आदित्य श्रीवास्तव जी एवं समस्त टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं'

शिवराज का एक वीडियो वायरल है, जिसमें वो जीत सेलिब्रेट करते हुए भी नज़र आ रहे हैं.

शिवराज के अलावा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी टीम को बधाई दी है. सिंधिया ने लिखा -

'बेंगलुरु में खेले गए रणजी ट्रॉफी फाइनल में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व जीत पर मध्यप्रदेश टीम के सभी खिलाड़ियों सहित सम्पूर्ण मध्यप्रदेश व देशवासियों को हार्दिक बधाई.'

सिंधिया ने एक और ट्वीट किया और लिखा -

कई मायनों में शानदार प्रदर्शन कर विजेता बनी मध्यप्रदेश की टीम में मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित जी का अनुभव व आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी के साथ यश दुबे, शुभम शर्मा, रजत पाटीदार, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, कुमार कार्तिकेय जैसे खिलाड़ियों के जोश और लय का सुंदर सम्मिश्रण है.

मध्य प्रदेश की जीत पर पूर्व रणजी ट्रॉफी विजेता वसीम जाफर ने भी ट्वीट किया और लिखा -

चंदू भाई, आपको मान गए. पहले मुंबई, फिर विदर्भ और अब मध्य प्रदेश. ट्रॉफी जीतने की बात आती है तो आप बेस्ट हैं. कप्तान अदित्य श्रीवास्तव, MP की टीम और स्टाफ को बधाई.

BCCI के सचीव जय शाह ने भी एमपी की टीम को बधाई दी है. उन्होंने लिखा,  

मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी जीतने पर बधाई. हमने पूरे सीज़न कमाल का प्रदर्शन देखा. कोविड के दौरान एक और सफल सीज़न पूरा करने पर BCCI में सबको बधाई.

प्रज्ञान ओझा ने भी जश्न में हिस्सा लिया और टीम को बधाई दी. प्रज्ञान ने ट्वीट किया -

रणजी ट्रॉफी जीतने पर मध्य प्रदेश की टीम को बधाई. मुंबई के अच्छे प्रयास की सराहना करता हूं.

बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी ने भी ट्वीट कर मध्य प्रदेश को बधाई दी. MP ने इस सीज़न सेमीफाइनल में बंगाल को हराया था. मनोज ने लिखा -

मध्य प्रदेश की पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को उनकी इकलौती रणजी ट्रॉफी जीत पर बधाई. इस लम्हें का मज़ा लीजिए. आप लोग ये ट्रॉफी जीतना डिज़र्व करते थे.

वीरेंद्र सहवाग ने भी इस जीत पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा -

मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी जीतने पर बधाई. टीम ने बहुत अच्छा फोकस और दृढ़ता दिखाई. MP के पास कुछ बहुत अच्छा टैलेंट है. ये एक ऐतिहासिक दिन है.

मध्य प्रदेश की इस शानदार जीत में वैसे तो कोई खिलाड़ियों का योगदान रहा. लेकिन शुभम शर्मा को उनके शतक और दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.