The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: इंडिया को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल की हुई एंट्री.

post-main-image
एशिया कप में टीम इंडिया (Courtesy: AP)

इंडियन क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान एक बड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम से बाहर हो गए हैं. BCCI ने एक रिलीज के जरिए बताया कि रविन्द्र जडेजा दाहिने घुटने में लगी चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं. BCCI ने इसी घोषणा में बताया कि अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में जडेजा की जगह शामिल किया जा रहा है.

अक्षर पटेल पहले से ही स्टैंडबाई पर रखे गए थे. और अब वो दुबई में टीम का हिस्सा बनेंगे. स्टैंडबाई प्लेयर्स में दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर भी हैं. अक्षर, जडेजा की तरह ही लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और लोअर ऑर्डर में बैटिंग कर सकते हैं.

जड्डु ने इंडिया और पाकिस्तान मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. नंबर चार पर बैटिंग करने आए जड्डु ने टीम की पारी को संभाला. एक के बाद एक रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट्स गिरने के बाद जड्डू ने ठीक वैसी ही पारी खेली, जैसी टीम को जरूरत थी. जड्डू ने 29 बॉल पर 35 रन बनाए. इस पारी में दो चौके और दो छक्के शामिल थे.

इसी मैच में जड्डू ने हार्दिक पंड्या के साथ पार्टनरशिप बनाकर इंडिया को जीत के क़रीब पहुंचाया था. 52 रन की इस पार्टनरशिप ने इंडिया को एशिया कप 2022 में पहली जीत दिलाई. हॉन्ग कॉन्ग वाले मैच में भी जड्डू का प्रदर्शन यादगार रहा. जड्डू ने पॉइंट पर फील्डिंग करते हुए डायरेक्ट थ्रो के साथ हॉन्ग कॉन्ग के कैप्टन निज़ाकत खान को रन आउट किया था. बॉलिंग में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर बाबर हयात का विकेट भी निकाला.

जड्डू 2022 में लगातार इंजरी से जूझते रहे हैं. IPL 2022 में भी जड्डू इंजर्ड होकर बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने वापसी तो की, पर उनकी फॉर्म अच्छी नहीं रही. लेकिन एशिया कप के दौरान जड्डू अच्छी लय में नजर आ रहे थे. अब देखना ये होगा कि वर्ल्ड कप से पहले वो वापसी करते हैं या नहीं. एशिया कप में इंडिया का अगला मुकाबला पाकिस्तान से 4 सितंबर को होगा.

विराट कोहली, रोहित शर्मा और के एल राहुल यही तीन टीम इंडिया को T20 विश्व कप हरवाएंगे!