The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रिकी पॉन्टिंग ने दिया भारत को WTC जीतने का मंत्र, लेकिन फ़ैन्स ज्यादा खुश नहीं होंगे!

WTC फाइनल इंग्लैंड में खेला जाएगा.

post-main-image
रिकी पॉन्टिंग और रोहित शर्मा (PTI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं. लेकिन इंडियन टीम अभी तक WTC फाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई है. जिसकी बड़ी वजह इंदौर टेस्ट में मिली हार है. हालांकि इंडियन टीम के पास अहमदाबाद में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट को जीत फाइनल में जगह बनाने का मौका है. ऐसे में WTC फाइनल को लेकर दिग्गज ऑस्ट्रेलियन कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम को एक सलाह दी है.

पॉन्टिंग के मुताबिक, अगर इंडियन टीम WTC फाइनल में पहुंचती है, तो उन्हें अपनी टीम में कुछ बदलाव करने होंगे. पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान के मुताबिक इस टूर्नामेंट का फाइनल इंग्लैंड में होगा, ऐसे में कंडीशन और पंत की गैरमौजूदगी को ध्यान में रखते हुए केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा. राहुल को खराब फॉर्म की वजह से इंदौर टेस्ट में ड्रॉप कर दिया गया था. पॉन्टिंग ने ICC रिव्यू में बात करते हुए कहा,

‘केएल राहुल टीम से बाहर किए गए और शुभमन को तीसरे टेस्ट में मौका दिया गया. लेकिन इंडियन टीम अगर फाइनल में जाती है, तो इंग्लैंड की धरती पर आपको शुभमन गिल और केएल राहुल, दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा. आपके पास ऋषभ पंत जैसा प्लेयर नहीं होगा. ऐसे में केएल राहुल को मिडल ऑर्डर में खिलाया जा सकता है. जबकि गिल ओपन कर सकते हैं. राहुल के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है. इसलिए भारत को लीक से हटकर सोचना होगा.’

केएल राहुल की बात करें, तो वो किसी भी फॉर्मेट में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में राहुल ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट में बैटिंग की. जहां तीन पारियों में उन्होंने कुल 38 रन बनाए. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इंदौर टेस्ट की टीम में जगह नहीं दी.

हालांकि राहुल का प्रदर्शन इंग्लैंड में अच्छा रहा है. उन्होंने साल 2018 में ओवल और 2021 में लॉर्ड्स में शतकीय पारियां खेली हैं. फिलहाल इंडियन टीम WTC फाइनल की रेस में श्रीलंका से आगे है. ऐसे में देखना होगा कि अगर हम फाइनल में पहुंचे, तो पॉन्टिंग की इस सलाह को इंडियन टीम मैनेजमेंट किस तरह से लेती है.

वीडियो: Ind vs Aus नागपुर पिच पर बात करते हुए टीम इंडिया पर आरोप लगा गए रिकी पॉन्टिंग