The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ऋषभ पंत के लंबे छक्के और जल्दी दिखेंगे, डॉक्टर्स ने जो बताया, फैंस खुश हो जाएंगे!

पंत पर बीसीसीआई से बड़ा अपडेट आया है...

post-main-image
ऋषभ पंत लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं (फाइल फोटो- पीटीआई)

क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के फैन्स के लिए अच्छी खबर आई है. सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए पंत को अब घुटने की दूसरी सर्जरी नहीं करवानी पड़ेगी. पंत के दाएं घुटने की एक और सर्जरी होनी थी. लेकिन डॉक्टर और मेडिकल टीम पंत की रिकवरी से खुश हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पंत लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे. अब उनकी दूसरी सर्जरी नहीं होगी.

पिछले साल 30 दिसंबर को ऋषभ पंत एक हादसे का शिकार हुए थे. वे दिल्ली से उतराखंड के रुड़की की तरफ जा रहे थे, जहां उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे के बाद कार में आग लग गई थी और कार बुरी तरह से जल गई थी. दुर्घटना में पंत भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एक्सिडेंट के कारण ऋषभ की कलाई, कमर, घुटने और सिर पर चोट आई थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने BCCI सूत्रों के हवाले से बताया है कि पंत दिल्ली में अपने घर पर समय बिताने के बाद बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी वापस आ गए हैं. सूत्र ने बताया, 

"एक और सर्जरी को लेकर काफी ज्यादा तनाव था. उनको हर 15 दिन में मॉनिटर किया गया था. अच्छी बात यह है कि, उनकी रिपोर्ट उम्मीद से ज्यादा बेहतर है. यह उनके लिए बड़ा बूस्ट है. इसका मतलब है कि पहले जैसी उम्मीद थी, उससे कहीं ज्यादा पहले पंत वापसी कर सकते हैं."

सूत्र ने यह भी कहा है कि पंत अब बिना क्रच स्टिक के भी चल सकते हैं. अब उनका सुधार मुख्य रूप से उनके जोश और उत्साह से होगा. वे जल्द ट्रेनिंग में शामिल हो सकते हैं.

इसी महीने ऋषभ ने अपना एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें लिखा था, 

"हैप्पी नो मोर क्रचेज डे."

जब कार एक्सीडेंट हुआ था, तब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार में अकेले थे. घटना के बाद उनको देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन मैक्स हॉस्पिटल में इलाज होने के बाद BCCI ने उनको मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया. यहां पर डॉक्टर दिनशॉ पादरीवाला ने पंत की लिगामेंट सर्जरी की थी. जो कि सफल रही थी.

हादसे के दो महीने बाद पंत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो क्रिकेट के मैदान पर लौटने को लेकर बेताब हैं. समाचार एजेंसी IANS को दिए इंटरव्यू में पंत ने कहा था कि क्रिकेट ही उनकी जिंदगी है, इसलिए वे बता नहीं सकते कि इसे कितना मिस करते हैं. उन्होंने कहा था कि वे अब अपने पैरों पर खड़े होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

वीडियो: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल में ऋषभ पंत की जगह कौन लेगा?