The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ऋषभ पंत को किस क्रिकेटर ने लगाया 1.6 करोड़ का चूना?

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. ऋषभ पंत ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ 1.6 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है.

post-main-image
ऋषभ पंत (Courtesy: BCCI)

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. ऋषभ पंत ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ 1.6 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. मृणांक को एक दूसरे मामले में पुलिस ने इसी महीने गिरफ्तार किया था. अब आपको इस मामले से जुड़ी पूरी कहानी बताते हैं.

पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने मृणांक के खिलाफ एक केस दर्ज कराया है. इस केस में लिखा है,

‘जनवरी 2021 में मृणांक ने पंत और सोलंकी को बताया कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि खरीदने और बेचने का बिजनेस शुरू किया है. उसने कई क्रिकेटर्स का नाम भी बताया, जिनको उसने लग्जरी सामान बेचा था. उसने पंत और उनके मैनेजर सोलंकी को झूठ-मूठ ऐसा दिखाया कि वो उनके लिए अच्छे डिस्काउंट और बहुत सस्ते दामों पर लग्जरी घड़ियां और अन्य सामान खरीद सकता है.’

शिकायत में आगे लिखा है,

‘मृणांक की कहानी पर भरोसा करते हुए फरवरी 2021 में ऋषभ ने उन्हें एक लक्जरी घड़ी और कुछ आभूषण दिए, जिनको मृणांक ने 65,70,731 रुपये में आगे बेचने के लिए खरीदा था.’

मिड-डे की एक रिपोर्ट के अनुसार पंत फ्रैंक मुलर वैनगार्ड याचिंग सीरीज और रिचर्ड मिल की घड़ियां खरीदना चाहते थे. उन्होंने फैंक मुलर के लिए 36,25,120 रुपये और रिचर्ड मिल की घड़ी के लिए 62,60,000 रुपये का भुगतान किया था. घड़ियों के दाम की जानकारी दर्ज की गई शिकायत में है. इसके बाद मृणांक ने पंत को बाउंस चेक के जरिए 1.63 करोड़ का चूना लगाया.

इस शिकायत के बाद दिल्ली की साकेत कोर्ट ने मृणांक सिंह को पेश करने के लिए आर्थर रोड जेल में एक नोटिस जारी किया है. मई महीने की शुरुआत में ही मृणांक को जुहू पुलिस ने एक व्यवसायी के साथ छह लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था. मृणांक फिलहाल आर्थर रोड जेल में कैद हैं. दावा ये भी किया जा रहा है कि 23 साल के मृणांक ने एक फिल्म डायरेक्टर और कई होटलों को भी ठगा है.

नेतानगरी: राज्यसभा चुनाव का तिहाड़ जेल कनेक्शन शो में पता चल गया