The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सचिन-युवराज का बल्ला रहा खामोश लेकिन बिन्नी ने तोड़ दिया सहवाग का RECORD

सचिन तेंडुलकर का बल्ला रहा खामोश.

post-main-image
इंडिया लीजेंड्स को मिली जीत (RSWorldSeries)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (Road safety world series)  के शुरुआती मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने धमाकेदार शुरुआत की है. सचिन तेंडुलकर (Sachin tendulkar) की कप्तानी में टीम ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से करारी शिकस्त दी. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में हीरो स्टुअर्ट बिन्नी रहे. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने 82 रन की नाबाद पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. वहीं बोलिंग में लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने अपना कमाल दिखाया.

मैच में सचिन तेंडुलकर को लेकर एक बार फिर दीवानगी देखने को मिली. जैसे ही वो मैदान पर टॉस के लिए पहुंचे पूरा स्टेडियम सचिन-सचिन की शोर से गूंज उठा. टॉस जीतकर इंडिया लीजेंड्स ने पहले बैटिंग का फैसला किया. और सचिन जैसे ही क्रीज़ पर बल्ला थामे उतरे, उन्होंने 90's के क्रिकेट फैन्स को पुराने ज़माने की याद दिला दी.

# जल्द ही आउट हो गए Tendulkar 

इंडिया लीजेंड्स की तरफ से सचिन तेंडुलकर और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा बैटिंग करने उतरे. दोनों ने मिलकर 5.2 ओवर में 46 रन जोड़े. लेकिन मास्टर ब्लास्टर महज 16 रन बनाकर मखाया एंटिनी की गेंद पर पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी में 2 शानदार चौके लगाए. जिसके बाद नमन ओझा भी तुरंत पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद हाल ही में क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले सुरेश रैना और स्टुअर्ट बिन्नी ने 64 रन की अच्छी साझेदारी की. सुरेश रैना 22 बॉल पर 33 रन बनाकर आउट हुए. जिसके तुरंत बाद युवराज सिंह भी छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

# Binny ने तोड़ा Sehwag का रिकॉर्ड

लेकिन इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी बोलर्स की जमकर धुनाई कर दी. दोनों ने मिलकर महज 33 गेंद में 87 रनों की धुआंधार पार्टनरशिप कर, भारत के स्कोर को चार विकेट के नुकसान पर 217 रन तक पहुंचाया. स्टुअर्ट बिन्नी 42 गेंद पर 82 रन की आक्रामक पारी खेल अंत तक नाबाद रहे. बिन्नी ने अपनी पारी में पांच चौके और छह छक्के लगाए.

इसके साथ ही बिन्नी इस टूर्नामेंट की एक पारी में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था. उन्होंने 35 गेंद पर 80 रन की पारी खेली थी. वहीं युसुफ पठान 15 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे.

# Rahul Sharma ने बोलिंग में किया कमाल

218 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट खोकर मात्र 156 रन ही बना सकी. टीम के लिए कप्तान जोंटी रोड्स ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. वहीं भारत की तरफ से राहुल शर्मा ने 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. जबकि मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा के नाम 2-2 विकेट रहे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह दूसरा सीज़न है. पिछले सीज़न में इंडिया लीजेंड्स की टीम चैम्पियन बनी थी.

एशिया कप में विराट कोहली ने जड़ा 71वां शतक