The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Ind vs Pak से पहले राष्ट्रगान सुन इमोशनल हुए रोहित शर्मा

वायरल है रोहित का वीडियो.

post-main-image
रोहित शर्मा (Courtesy: Twitter)

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान. वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा मैच. इस मैच से पहले फ़ैन्स से लेकर प्लेयर्स तक, सब बहुत एक्साइटेड और इमोशनल रहते हैं. T20 वर्ल्ड कप में इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला लगभग एक साल बाद हो रहा था. इस बीच टीम इंडिया ने बहुत सारे बदलाव हुए हैं. विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा बने हैं. कोचिंग में भी टीम में कई चेंज देखने को मिला है. राहुल द्रविड़ अब टीम के कोच हैं.

मैच शुरू होने से पहले इंडिया ने टॉस जीता. रोहित शर्मा ने बोलिंग करने का फैसला लिया. इससे थोड़ी देर बाद दोनों टीम्स नेशनल एंथम के लिए बाहर आई. इस वक्त कुछ ऐसा देखने को मिला, जिससे 150 करोड़ हिंदुस्तानियों का दिल भर आएगा. कैप्टन रोहित शर्मा नेशनल एंथम के दौरान भावुक हो गए थे. उनकी आंखें भर आई थी. ये पहला वर्ल्ड कप है, जिसमें रोहित टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं.

मैच की बात करें तो इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ़ दो बहुत बड़े फैसले लिए हैं. प्लेइंग XI में हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद शमी और स्पिन डिपार्टमेंट में युज़वेन्द्र चहल की जगह रविचन्द्रन अश्विन को खिलाया गया है. मैच से पहले रोहित ने क्या कहा, ये जान लीजिए. रोहित ने कहा,

‘पिच अच्छी  है. ओवरकास्ट कंडिशन्स में बॉलिंग करना हमेशा अच्छा रहता है. मुझे लगता है बॉल थोड़ी-सी स्विंग करेगी. हमें उसका फायदा उठाना चाहिए. हमारी तैयारी अच्छी रही है. हमने ब्रिसबेन में कुछ प्रैक्टिस मैच खेले हैं. हम चाहते हैं कि मैच को एन्जॉय करें. हम इससे कम की उम्मीद नहीं कर रहे थे. हम चाहते हैं कि पब्लिक को एंटरटेन करें. हम तीन बैट्समैन, तीन सीमर्स और दो स्पिनर्स के साथ खेल रहे हैं.’

ठीक एक साल पहले, 24 अक्टूबर 2021 को इंडिया और पाकिस्तान आमने-सामने थे. T20 वर्ल्ड कप 2021 का ये मैच दुबई में खेला गया था. इस मैच में इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार बॉलिंग करते हुए रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट किया था. पाकिस्तान ने ये मैच 10 विकेट से जीता था. पाकिस्तान के लिए बाबर और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर 152 रन बना दिए थे.

शाहीन शाह अफरीदी एक लंबे इंजरी ब्रेक के बाद इस मैच में वापसी कर रहे हैं. वहीं इंडिया की बात करें तो जसप्रीत बुमराह इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं. उनकी अनुपस्थिति में शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को कमाल करना होगा.

मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया धराशायी