The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रोहित के अंगूठे में लगी चोट, WTC Final खेल पाएंगे या नहीं?

प्रैक्टिस में चोटिल हुए रोहित

post-main-image
रोहित के अंगूठे में लगी चोट (ट्विटर)

रोहित शर्मा को चोट लग गई. जी हां, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को WTC Final 2023 शुरू होने से ठीक पहले अंगूठे में चोट लगी. रोहित को ये चोट प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगी. ANI के मुताबिक प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित के बाएं अंगूठे में चोट लगी. जिसके बाद उन्हें पट्टी बांधे देखा गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक चोट के बाद भी रोहित प्रैक्टिस कर रहे थे. हालांकि थोड़ी ही देर बाद उन्होंने प्रैक्टिस रोक दी. बाद में रोहित को पट्टी हटाते देखा गया.

बाद में कुछ रिपोर्ट्स ने दावा किया कि रोहित की चोट गंभीर नहीं है. और वह फाइनल में खेलेंगे. रोहित की बैटिंग की बात करें तो उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के पहले मैच में सेंचुरी मारी थी. उनकी कप्तानी में भारत ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. इसी जीत के दम पर भारत ने WTC फाइनल में एंट्री की थी.

इससे पहले रोहित ने अपनी कप्तानी के बारे में बात की थी. प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित बोले थे,

'चाहे मैं हूं, या कोई और. मुझसे पहले के बंदों का रोल भी इंडियन क्रिकेट को आगे ले जाने, जितने हो सके गेम्स और चैंपियनशिप जीतने का था. मेरे लिए भी यह सेम ही है. मैं गेम्स, चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं. आप इसीलिए तो खेलते हैं. और हां, कुछ टाइटल्स, बेहतरीन सीरीज़ जीतना अच्छा रहेगा.'

रोहित ने आगे कहा,

‘लेकिन हां, ये कहने के बाद भी, मैं सच में महसूस करता हूं कि हम ये सब सोचते हुए खुद पर बहुत ज्यादा प्रेशर नहीं डालना चाहते. एक कप्तान के रूप में, जैसा कि मैंने कहा, सारे कप्तान चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं, इसलिए यहां कुछ अलग नहीं होगा. मैं भी चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं. और स्पोर्ट  चैंपियनशिप जीतने के बारे में ही तो है. इसलिए, मेरे लिए अच्छा होगा अगर मैं एक या दो चैंपियनशिप जीत सकूं.’

36 साल के रोहित ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 11 टेस्ट खेले हैं. इन मैचेज में उनके नाम एक शतक और तीन अर्ध-शतकों के साथ 650 रन हैं. इंग्लैंड में रोहित ने 42.36 की ऐवरेज के साथ 466 रन बनाए हैं. यहां उनके नाम एक सेंचुरी है. जो कि ओवल में ही आई थी.

बता दें कि WTC Final 2023 ओवल में ही खेला जाएगा. रोहित की हालिया फॉर्म की बात करें तो IPL2023 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. 16 गेम्स में रोहित कुल 332 रन ही बना पाए थे. रोहित ने मैच से पहले ये भी कहा कि वह अपनी प्लेइंग XI मैच के दिन की तय करेंगे. और इससे पहले सारे 15 प्लेयर्स को तैयार रहना होगा. उधर दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियन कैप्टन पैट कमिंस ने मैच से पहले ही बता दिया है कि वह पेसर स्कॉट बोलैंड को फाइनल में मौका देंगे.

वीडियो: IPL 2023: Ishan Kishan बैटिंग करने नहीं आए, रोहित शर्मा ने 2020 का IPL नियम आज़मा लिया