The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'अच्छा इंसान होने के लिए पैसे नहीं लगते', ग्राउंड्समैन के साथ इस हरकत को लेकर निशाने पर रुतुराज!

रुतुराज ने ग्राउंड्समैन के साथ जो हरकत की, उसका वीडियो वायरल हो रहा है.

post-main-image
रुतुराज बल्ले से भी नहीं दिखा पाए कमाल (फोटो: Twitter)

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad). दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए T20 सीरीज में टीम इंडिया के इस ओपनर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. बारिश के कारण धुले आखिरी टी20 मुकाबले में भी रुतुराज बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. एक मुकाबले को छोड़कर पूरी सीरीज में उनका बल्ला खामोश ही रहा.

अब वो अपनी एक हरकत की वजह से दर्शकों के निशाने पर आ गए हैं. बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ की एक शर्मनाक हरकत कैमरे के सामने पकड़ी गई. जिसके बाद अब उनके एटीट्यूड पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

ग्राउंड्समैन के साथ बदसलूकी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जून को खेले गए आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. लेकिन इससे पहले कि टीम के ओपनर बल्लेबाजी करने मैदान पर आते, अचानक से तेज बारिश होने लगी. जिसके बाद रुतुराज गायकवाड़ बाकी खिलाड़ियों के साथ हेलमेट और पैड पहनकर डगआउट में बैठे नजर आए. 

इतने में ही एक ग्राउंड्समैन डगआउट में आकर रुतुराज के पास बैठ गया और उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश की. जिसके बाद इस ओपनर ने उसे वहां से हटने का इशारा किया. इस दौरान रुतुराज ने उसकी तरफ हाथ भी मारा. हालांकि ग्राउंड्समैन ने इसके बाद भी सेल्फी लेना जारी रखा. देखते ही देखते रुतुराज भड़क गए और ग्राउंड्समैन को वहां से जाने के लिए कहा. ऐसा करते हुए उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

फैंस हुए नाराज


इस 25 सेकेंड के वीडियो के वायरल होने के बाद रुतुराज के फैंस उनसे काफी नाराज नजर आए. कई फैंस ने ट्विटर पर गायकवाड़ को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

 एक यूजर ने लिखा,

 ‘रुतुराज का ये बर्ताव काफी बुरा और अपमानजनक है. ग्राउंड्समैन के साथ ऐसा बर्ताव देखकर बुरा लगता है.’

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘रुतुराज का ये बर्ताव काफी बुरा है. वो (ग्राउंड्समैन) अनसंग हीरोज हैं और उनके साथ ये बर्ताव होना काफी अपमानजनक है.’

वहीं एक यूजर ने अलग-अलग ग्राउंड्समैन के साथ रोहित शर्मा के फोटो शेयर करते हुए लिखा,

‘हर कोई रोहित शर्मा की तरह नहीं हो सकता है.’

एक अन्य यूजर ने ग्राउंड्समैन के साथ संजू सैमसन का फोटो शेयर कर लिखा,

‘अच्छा इंसान होने के लिए कोई पैसा नहीं लगता. संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ में यही अंतर देखिए.’

वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज की बात करें, तो रुतुराज का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. नियमित ओपनर्स की गैरमौजूदगी का रुतुराज कोई खास फायदा नहीं उठा पाए. इस दौरान खेले गए 5 मुकाबलों में रुतुराज के बल्ले से महज 96 रन निकले. जिसमें एक हाफ सेंचुरी शामिल है. इस दौरान उनका औसत 19.20 और स्ट्राइक रेट 131.50 का रहा.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने क्रिकेट प्रेमियों का दिन बना दिया