The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सचिन ने शेयर किया ऐसा वीडियो... लोगों को बचपन याद आ गया!

वाह! क्या सीन है.

post-main-image
सचिन तेंडुलकर (फोटो - स्क्रीनग्रैब)

सचिन तेंडुलकर. इंडियन क्रिकेट के लेजेंड. नेशनल स्पोर्ट्स डे पर सचिन ने एक वीडियो शेयर की, जिसमें वो अपना पसंदीदा गेम क्रिकेट खेलते हुए नज़र आ रहे है. सचिन का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वन ऑफ द ग्रेट बेट्समैन माने जाने वाले सचिन इसमें कई सारे शॉट्स खेलते हुए दिख रहे हैं.

सचिन ने ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. इस वीडियो के साथ उन्होंने सभी को स्पोर्ट्स डे की बधाई दी है, साथ में उनसे अपनी वीडियो, फोटो शेयर करने की अपील की है. उन्होंने लिखा,

‘आज नेशनल स्पोर्ट्स डे है और आज के दिन मैं उस खेल को कैसे ना खेलूं जिससे मैंने प्यार किया है. और जिसके लिए मैंने अपना जीवन समर्पित किया है.
आप भी अपना पसंदीदा गेम खेलते हुए अपनी फोटो या वीडियो शेयर कीजिए.’

# वीडियो में क्या कर रहे हैं सचिन?

इस वीडियो में सचिन इन्डोर स्टेडियम में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते हुए नज़र आ रहे है. बल्लेबाजी करते हुए सचिन ने अपने ट्रेडमार्क शॉट्स खेले है. उन्होंने 35 सेकेंड के वीडियो में अपने फ़ैन्स को बैकफुट पंच, फ्लिक, पुल शॉट, कवर ड्राइव, अपर कट, स्ट्रेट ड्राइव समेत तमाम बेहतरीन शॉट्स दिखा दिए हैं.

सचिन के बारे में तो सब जानते ही हैं. लेकिन फिर भी बताते चलें कि इनके नाम विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन है. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सचिन ने कुल मिलाकर 34357 रन बनाए है. और इस लिस्ट में इनके आसपास भी कोई नहीं है. वहीं, सिर्फ टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो इन्होंने इंडिया के लिए 200 टेस्ट मुकाबले खेले हैं.

और इसमें 51 शतक और छह दोहरे शतक के साथ 15921 रन बनाए हैं. सचिन के वनडे करियर को देखें तो उन्होंने 463 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 49 शतक और एक दोहरे शतक के साथ 18426 रन बनाए हैं. इसके अलावा T20I फॉर्मेट में सचिन ने एक मैच में दस रन बनाए हैं.

बता दें, साल 2013 की 16 नवम्बर को सचिन ने रिटायरमेंट ली थी. उन्होंने कहा था,

‘मेरी सारी जिंदगी, मैंने भारत के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा है. मैं पिछले 24 सालों से हर दिन इस सपने को जी रहा हूं. मेरे लिए क्रिकेट खेले बिना जीवन की कल्पना करना कठिन है क्योंकि मैंने 11 साल की उम्र से यही सब किया है. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और पूरी दुनिया में खेलना एक बहुत बड़ा सम्मान है. मैं घरेलू धरती पर अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने के लिए उत्सुक हूं और फिर मैं अपना करियर खत्म कर दूंगा.’ 

बता दें कि अपने करियर का 200वां मुकाबला सचिन ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला था.

एशिया कप 2022: भारत-पाकिस्तान के मैच में आवेश खान के विकेट की इतना चर्चा क्यों है?