The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BCCI ने बाहर किया, संजू सैमसन ने इंस्टा पर ऐसी बात लिखी लोग कंफ्यूज़ हो गए!

संजू की इंजरी पर क्या अपडेट है?

post-main-image
संजू सैमसन (Courtesy: Sanju Samson/Instagram)

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने अपने फै़न्स के लिए एक ख़ास मेसेज भेजा है. भारत और श्रीलंका के बीच हुए पहले T20 मैच में संजू इंजर्ड हो गए थे. इसके बाद BCCI ने बताया कि संजू इस T20 इंटरनेशनल सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. BCCI के अपडेट के बाद संजू ने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर कर लिखा -

‘ऑल इज़ वेल... Z यू Zoooon! (सी यू सून)’

इसपर शिखर धवन ने कमेंट करते हुए कहा -

गेट वेल सून ब्रो...

#Sanju Samson injury update

पहले T20 मैच के बाद BCCI ने बताया कि डीप में फील्डिंग करते हुए संजू सैमसन को बाएं घुटने में चोट लगी है. इस वजह से वो बचे हुए दोनों T20 मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. BCCI ने आगे ये भी बताया कि उनकी मेडिकल टीम ने मुंबई में सैमसन का स्कैन कराया है और उनकी चोट पर स्पेशलिस्ट से भी बात की गई है. सैमसन की जगह श्रीलंका के खिलाफ़ T20 सीरीज़ में जितेश शर्मा को जगह मिली है.

#Ind vs SL 2nd T20

दूसरे T20 मैच में 31 साल के बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका मिला था. राहुल त्रिपाठी को टॉस के पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने उनकी डेब्यू कैप सौंपी. हालांकि राहुल इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर सके. बल्लेबाज़ी करते हुए राहुल ने पांच रन बनाए.

राहुल त्रिपाठी के आंकड़ों की बात करें तो IPL में राहुल ने 76 मुकाबलों में 1798 रन बनाए हैं. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. साल 2022 उनका सबसे बेहतरीन IPL साल रहा. जहां उन्होंने 14 मुकाबलों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए.

#डेब्यू करते ही बनाया RECORD: 

लंबे इंतज़ार के बाद राहुल त्रिपाठी का टीम इंडिया के लिए डेब्यू हुआ है. लेकिन क्या आप जानते हैं किस उम्र में आकर राहुल T20 डेब्यू कर पाए. उनकी उम्र है 31 साल 309 दिन. जो कि भारतीय T20 टीम के लिए तीसरा सबसे अधिक उम्र में किया डेब्यू है.

राहुल त्रिपाठी से ज़्यादा उम्र में सिर्फ सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ का ही T20 डेब्यू हुआ है. भले ही राहुल का डेब्यू बहुत देर से हुआ है. लेकिन वो कमाल की क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में वो भारतीय टीम के बहुत काम आ सकते हैं.

दूसरे T20 की बात करें तो इस मैच में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ दोनों टीम्स सीरीज़ में 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं.
 

वीडियो: संजू सैमसन के पहले T20I में फेल होते ही दिग्गज़ों ने उन्हें सलाह दे दी!