The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहले बैट तोड़ा, फिर गिल्ली उड़ा दी...शाहीन अफरीदी की इन दो गेंदों को नहीं भूलेगा ये बल्लेबाज़

शाहीन ने बाबर आजम को भी नहीं बख्शा.

post-main-image
शाहीन की धारदार गेंदबाज़ी (Twitter/PSL)

शाहीन शाह अफरीदी ( Shaheen Afridi). पाकिस्तान सुपर लीग में शाहीन बल्लेबाज़ों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करने वाले शाहीन ने पेशावर ज़ाल्मी के खिलाफ शानदार बोलिंग की. उन्होंने मैच में अपने स्पेल की जिस अंदाज में शुरुआत की, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

शाहीन ने मैच में 40 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. इस दौरान उन्होंने मोहम्मद हारिस, बाबर आजम, टॉम कोलर, जिमी नीशम और शाद मसूद को आउट किया.  इस दौरान शाहीन ने पेशावर के ओपनर मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) का बल्ला भी तोड़ दिया.

# पहली बॉल पर तोड़ा बल्ला

पेशावर ज़ाल्मी की तरफ से मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) और कप्तान बाबर आजम बल्लेबाज़ी करने उतरे. वहीं लाहौर के लिए शाहीन पहला ओवर डालने आए. और पहली ही गेंद पर उन्होंने हारिस का बल्ला तोड़ दिया. यही नहीं, पाकिस्तानी फास्ट बोलर ने अगली ही गेंद पर उन्हें बोल्ड भी कर दिया.

# बाबर को भी मारा बोल्ड

मैच के दौरान शाहीन और बाबर आज़म के बीच भी रोचक मुकाबला देखने को मिला. शाहीन के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर बाबर ने बेहतरीन ड्राइव लगाकर चौका हासिल किया. लेकिन अगली ही गेंद पर शाहीन ने बदला ले लिया. उनकी गुड लेंथ गेंद पर बाबर ने एक बार फिर शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन वो इसमें चूक गए और गेंद सीधा उनके स्टंप पर जाकर लग गई. बाबर इस मुकाबले में महज़ सात रन ही बना सके.

दो महीने बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले शाहीन ने अब तक PSL में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने चार मैच में कुल 10 विकेट हासिल किए हैं.

# मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट खोकर 241 रन बनाए. टीम के लिए फखर जमां ने 45 गेंद पर धुआंधार 96 रन की पारी खेली. वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 41 गेंद पर 75 रन बनाए. जबकि आखिरी ओवर्स में सैम बिलिंग्स ने 23 गेंद पर 47 रन की आक्रामक पारी खेली.

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर ज़ाल्मी की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 201 रन ही बना सकी. टॉम कोलर ने 23 गेंद पर सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. लाहौर कलंदर्स ने ये मैच 40 रन से अपने नाम किया.

वीडियो: बुमराह की शाहीन अफरीदी से तुलना करते हुए पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर ने तो हद ही पार कर दी!