The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहीन अफ़रीदी को लेकर शाहिद अफ़रीदी ने PCB पर लगाए गंभीर आरोप

शाहीन शाह T20 वर्ल्ड कप के दौरान वापसी करेंगे.

post-main-image
शाहिद अफरीदी, शाहीन शाह अफरीदी (फाइल)

शाहीन शाह अफ़रीदी. पाकिस्तान के स्टार पेसर और दुनिया के मौजूदा बेहतरीन बाएं-हाथ के बॉलर्स में से एक. शाहीन शाह अफ़रीदी की पाकिस्तान की T20 वर्ल्डकप टीम में वापसी हुई है. शाहीन पिछले कुछ वक्त से पाकिस्तान की टीम से बाहर हैं. शाहीन जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई सीरीज़ मिस की और हालिया एशिया कप 2022 में भी वो वापसी नहीं कर पाए. इतना ही नहीं वर्ल्डकप टीम में वापसी के बावजूद शाहीन 20 सितंबर से खेली जाने वाली पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज़ का भी हिस्सा नहीं हैं. लेकिन उनके फिट होने की उम्मीद को लेकर पाकिस्तान ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जाना तय किया है.

पाकिस्तान टीम की घोषणा के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शाहिद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़े कर रहे हैं. शाहीद इस वीडियो में कह रहे हैं कि पाकिस्तान के लिए खेलते हुए चोट लगने के बाद ईलाज का खर्च खुद शाहीन को उठाना पड़ा. जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी कोई मदद नहीं की. शाहिद अफ़रीदी ने एक पाकिस्तानी चैनल पर कहा -

'अगर शाहीन की बात मैं करूं... कोई भी हो शाहीन की जगह... चाहे शाहीन हो या ना हो... अब वो लड़का खुद इंग्लैंड गया है. अपने टिकट पर गया, अपने पैसों पर रुका वहां पर. डॉक्टर के साथ उसने कॉन्टैक्ट किया है वहां. यहां से मैने डॉक्टर अरेंज किया, वहां से उसने डॉक्टर को कॉन्टैक्ट किया. और अब वो सारा कुछ कर रहे हैं. इसमें PCB कुछ नहीं कर रही है. तो ये कुछ चीजें हैं... ये नहीं कि वो इंजर्ड हो जाए तो...'

शाहिद अफ़रीदी के इस खुलासे पर पाकिस्तानी चैनल के एंकर भी कह रहे हैं -

‘ये तो बड़ी हैरानी की बात आप बता रहे हैं लाला...’

दरअसल शाहीन शाह अफ़रीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पेस अटैक के अहम सदस्य हैं. पाकिस्तान टीम चाहती भी है कि शाहीन अफ़रीदी जल्द से जल्द ठीक होकर मैदान पर वापसी करें. लेकिन अगर मुल्क के एक खिलाड़ी को खुद के फिट होने के लिए खुद ही सारा खर्च उठाना पड़े. तो ये सोचने वाली बाती है.  

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

अब आपको पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड के बारे में बता देते हैं. घुटने की चोट के चलते पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर बैट्समैन फख़र जमां टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में शान मसूद को शामिल किया गया है. वहीं पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने इंजरी के बाद वापसी की है.

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हरिस राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर.

एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने धोनी को क्यों याद किया?