The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहिद अफरीदी ने लिए चोटिल शाहीन शाह अफरीदी के मजे!

शाहिद के होने वाले दामाद हैं शाहीन.

post-main-image
शाहीन अफरीदी चोट के कारण बाहर (FILE)

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen shah Afridi). पाकिस्तान टीम के धुरंधर तेज गेंदबाज़. Asia Cup 2022 शुरू होने से पहले इस गेंदबाज़ की चोट ने पाकिस्तानी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. तमाम लोग इस पर रिएक्ट कर रहे हैं. और इन रिएक्शंस के बीच शाहीन के होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी ने उनकी चोट पर चुटकी ली है.

शाहीन जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के दौरान चोटिल हुए थे. इसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे थे. ये पाकिस्तानी टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. क्योंकि शाहीन पिछले कुछ समय से टीम के प्रमुख गेंदबाज़ के तौर पर उभर कर सामने आए हैं. उनकी चोट को लेकर सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी ने फ़ैन्स के साथ बात की. 

#Shahid ने बनाया Shaheen का मजाक

अपने जमाने में विस्फोटक बैटिंग के लिए मशहूर शाहिद अफरीदी से  #asklala सेशन के दौरान एक ट्विटर यूजर ने कहा,

‘लाला, शाहीन तो इंजर्ड हैं. आप ही रिटायरमेंट वापस ले लो.’

जिसका जवाब देते हुए शाहिद ने कहा कि उन्होंने पहले ही शाहीन को एक नसीहत दी थी, लेकिन शाहीन माने नहीं. इसी वजह से वो चोटिल हो गए हैं. अफरीदी ने कहा,

‘मैंने उसको पहले भी मना किया था कि आप फास्ट बॉलर हो, डाइव मत मारा करो. इंजरी हो सकती है. लेकिन बाद में मैंने सोचा कि वह भी तो अफरीदी ही है.’

#Afridi के दामाद बनने वाले हैं Shaheen

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी की बड़ी बेटी अक्शा की शादी शाहीन शाह अफरीदी से होने वाली है. हालांकि इस शादी की तारीख अभी तय नहीं हुई है. और इन सबके बीच सोशल मीडिया पर कई बार शाहिद अफरीदी शाहीन पर बात करते और उनका मजाक बनाते हुए नजर आते हैं.

# फिट नहीं हो पाए Shaheen

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार, 20 अगस्त को बताया कि शाहीन अफरीदी को डॉक्टर्स ने चार-छह हफ्ते आराम करने की सलाह दी है. इसी को देखते हुए वो एशिया कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. अफरीदी एशिया कप के बाद इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज़ से भी बाहर हो गए हैं. PCB ने बताया कि वो अक्टूबर में होने वाली पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज़ में वापसी कर सकते हैं. इसी सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप खेला जाना है.

इस बार एशिया कप में पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलना है. आखिरी बार दोनों टीम्स का सामना T20 वर्ल्ड कप में हुआ था, जहां पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी. इसमें मैच में शाहीन ने नई गेंद से शानदार गेंदबाज़ी कर इंडियन टॉप ऑर्डर को जल्द ही पविलियन भेज दिया था.

AIFF पर बैन लगने से बचाने के लिए CoA ने क्या किया?