बर्थडे विश में शिखऱ धवन ने जय शाह को प्रेसिडेंट क्यों कहा?

01:27 PM Sep 23, 2022 | विपिन
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि BCCI. और BCCI के सचिव हैं जय शाह. वो जय शाह जिनके फैसलों से आजकल भारतीय क्रिकेट चलता है. जय शाह 22 सितंबर गुरुवार को 34 साल हो गए हैं. इस दौरान उन्हें विराट कोहली से लेकर सौरव गांगुली, और हरभजन सिंह से लेकर युवराज सिंह तक सबने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

Advertisement

विराट कोहली ने जय शाह को हैप्पी बर्थडे लिख बधाई दी. तो वहीं दादा ने जय के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर उन्हें और अधिक कामयाबी हासिल करने की दुआ दी. युवराज सिंह ने जय शाह को पंजाब क्रिकेट में हो रहे कामों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि उनके मार्गदर्शन में क्रिकेट लगातार आगे बढ़ता रहेगा. वहीं हरभजन सिंह ने लिखा कि क्रिकेट के लिए आपका जो पैशन है, उसे देखते हुए हम यही दुआ करते हैं कि आने वाले कई सालों तक आप क्रिकेट को ऐसे ही प्रमोट करते रहें.

इन सभी शुभकामनाओं से अलग शिखर धवन के शुभकामना संदेश से फैन्स ने अपने-अपने हिसाब से कयास लगाने शुरू कर दिए. पहले आपको बताते हैं शिखर ने जय शाह को बधाई देते हुए ट्वीट में क्या कहा. शिखऱ ने लिखा,

'माननीय सचिव BCCI और प्रेसिडेंट जय शाह को जन्मदिन की बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और जीवन में खुशियों की कामना करता हूं.'

टीम इंडिया के गब्बर की इस बधाई में बाकी सब तो ठीक है. लेकिन उन्होंने इस बधाई संदेश में जय शाह को 'प्रेसिडेंट' भी कहा. जिसके बाद से फैन्स कयास लगाने लगे कि हो सकता है जय शाह जल्द ही BCCI के अध्यक्ष के पद पर काबिज़ हो जाएं. दरअसल ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि अब सौरव गांगुली जल्द ही ICC के सर्वोच्च पद पर पहुंचेंगे. वहीं जय शाह उनकी जगह ले सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अभी BCCI से किसी भी तरह की पुष्टि नहीं हुई है.

हालांकि शिखर धवन के ट्वीट में लिखे प्रेसिडेंट शब्द का अर्थ, ACC प्रेसिडेंट था. लेकिन टाइपिंग के दौरान उनसे गलती की हुई, जिस वजह से इस ट्वीट का कुछ और ही मतलब निकलने लगा. इस स्टोरी के छपने के बाद शिखर धवन की टीम ने हमसे संपर्क किया. और बताया कि धवन अपने ट्वीट में प्रेसिडेंट ACC लिखना चाहते थे. लेकिन जल्दबाज़ी में ACC लिखे बिना ही ट्वीट कर बैठे. वह चाहते हैं कि उनके ट्वीट से कोई क़यास ना लगाया जाए. वह जय शाह को प्रेसिडेंट ACC लिखकर ही विश कर रहे थे, इसे यही समझा जाए. बता दें कि जय शाह मौजूदा समय में सिर्फ BCCI सेक्रेटरी ही नहीं बल्कि एशियन क्रिकेट काउंसिल(ACC) के प्रमुख हैं. जिनकी निगरानी में हाल में एशिया कप का सफल आयोजन हुआ है.


सौरव गांगुली और जय शाह पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला!

Advertisement
Next