The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'फिर लड़ने को तैयार...', शुभमन गिल ने CSK से हार के बाद क्या ऐलान कर दिया?

शुभमन गिल ने लंबे छ्क्कों और सेंचुरी पर टेकनीक भी बताई...

post-main-image
CSK से हार के बाद शुभमन गिल बोले कि उनकी कड़ी मेहनत रंग ला रही है (फोटो- PTI)

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल (Shubman Gill) को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर (MVP) ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला. आखिरी मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान शुभमन ने कहा कि उनकी कड़ी मेहनत रंग ला रही है और सही दिशा में जा रही है. उन्होंने माना कि उनकी टीम भले ही फाइनल ना जीत सकी हो लेकिन खेल बहुत मजेदार रहा. गिल ने अपने छक्कों और शतकों के बारे में भी बात की.

MVP जीतने पर शुभमन गिल ने कहा कि ये उनके लिए काफी मायने रखता है. उन्होंने बताया कि खेल को अच्छी तरह से शुरू करना सबसे जरूरी है और उन्होंने अच्छी शुरूआत की. गिल ने बताया कि कैसे वो पहले 40-50 रन बना रहे थे, मगर टूर्नामेंट के एंड तक उन्होंने बड़े नंबर स्कोर किए. IPL के इस सीजन में शुभमन गिल ने कुल 33 छक्के लगाए हैं. उनका कहना है कि उन्होंने IPL में आने से पहले बहुत प्रैक्टिस की और अपनी तकनीक भी बदली.

पूरे सीजन में तीन शतक लगाने पर बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा,

सभी शतक काफी अलग थे. SRH के खिलाफ शतक कंट्रोल के बारे में था. मुंबई के खिलाफ वाले शतक में मैंने सही समय पर सही गेंदबाजों को चुना और सिचुएशन को अच्छी तरह संभाला. 

IPL 2023 के आंकड़ों पर नजर डालें तो शुभमन गिल ने कुल 890 रन बनाए हैं. उन्होंने 157.8 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 59.33 की औसत से बल्लेबाजी की. उन्होंने अपने नाम 85 चौके, 33 छक्के, 7 अर्धशतक (4 अर्द्धशतक, 3 शतक) किए. 

मैच के बाद एक ट्वीट में शुभमन ने वर्तमान से लेकर भविष्य तक पर लिख दिया, कहा-, 

जैसा आउटकम चाहिए था वैसा ना मिला हो, लेकिन हमारे पास जो कुछ भी था हमने लगा दिया. फिर लड़ने के लिए तैयार हैं. 

फाइनल मैच में भी शुभमन ने टीम को अच्छा स्टार्ट दिलवाया. 20 गेंद पर 39 रन बनाए हालांकि फिर वो धोनी की तेजी का शिकार हुए. माने स्टंपिंग आउट हुए. खैर, शुभमन के लिए ये IPL बहुत शानदार रहा. जिस तरह से उन्होंने अपनी टेक्नीक में बदलाव कर स्ट्राइक रेट और बड़े शॉट खेलने की एबिलिटी बढ़ाई है, वो भी काबिले तारीफ है. उनको आगे के लिए शुभकामनाएं. 

वीडियो: धोनी के छक्कों से लेकर शुभमन गिल के शतक तक, IPL 2023 के ना भूल पाने वाले मोमेंटस