The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पूरी टीम LBW की अपील में लगी रही, और चौकन्ने वॉर्नर ने एक हाथ से खेल कर दिया!

35 साल के वॉर्नर ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती.

post-main-image
डेविड वार्नर (फोटो: स्क्रीनग्रैब)

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने एक बार फिर अपनी शानदार फील्डिंग के दम पर सबको चौंका दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है. यहां दोनों टीम्स के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज़ खेली जा रही है. इस सीरीज़ का पहला मुकाबला 29 जून, बुधवार को शुरू हुआ. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 212 रन बनाए. श्रीलंका की पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर ने एक शानदार कैच लपका.

दरअसल, श्रीलंका की पारी के दौरान नाथन लॉयन की एक गेंद को बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने टहलाने का प्रयास किया. लेकिन यह गेंद पैड और बल्ले के करीब से गुजकर स्लिप की ओर गई. गेंद को पैड के क़रीब से गुजरते देख विकेटकीपर समेत कई खिलाड़ी LBW की अपील करने लगे. लेकिन इन सबके बीच स्लिप में मौजूद डेविड वॉर्नर ने हवा में शानदार डाइव मारते हुए कैच लपक लिया. उनके इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जहां लोग वॉर्नर की फिटनेस की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

वॉर्नर के इस कैच ने साबित कर दिया है कि वह मैदान पर बाकी खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा चौकन्ने थे. जब बाकी खिलाड़ी LBW की अपील कर रहे थे, तब वॉर्नर ने गेंद पर अपनी पैनी नजर बनाए रखी थी. इसी कारण उन्होंने फुर्ती से डाइव लगाकर कैच लपक लिया. इसके बाद डेविड वॉर्नर ने कैच आउट की अपील की, और रिव्यू में दिखा कि पैड पर लगने से पहले गेंद का बल्ले से संपर्क हो चुका था. यानी अगर वॉर्नर अलर्ट ना रहते तो ऑस्ट्रेलिया को यह विकेट ना मिलता.

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहली पारी में 212 रन बनाए. मेजबान टीम की ओर से पतुम निसंका ने 23, कप्तान करुणारत्ने ने 28, एंजेलो मैथ्यूज ने 39, निरोशन डिकवेला ने 58 और रमेश मेंडिस ने 22 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नाथन लॉयन ने पांच, मिचल स्टॉर्क, पैट कमिंस ने एक-एक और मिशेल स्वैप्सन ने तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं, डेविड वॉर्नर ने कुल तीन कैच लपकते हुए मैच में अहम भूमिका निभाई.