The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: बांग्लादेश के खिलाफ बनाने थे 12 गेंद में बनाने थे 25 रन, श्रीलंकन टेलेंडर्स ने मौज कर दी

श्रीलंका ने बांग्लादेश से किया 4 साल पुरानी हार का बदला किया चुकता

post-main-image
श्रीलंका ने किया कमाल (AP)

श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश (Sri Lanka beat Bangladesh) को बेहद रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर एशिया कप (Asia cup) के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते  हुए 7 विकेट खोकर 183 रन बनाए. जबकि श्रीलंकन टीम ने 4 गेंद रहते ही मैच को जीत लिया. इस हार के साथ ही बांग्लादेश की टीम अपने दोनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 
 

दोनों टीम्स के लिए यह मैच 'करो या मरो' जैसा था. क्योंकि ग्रुप B में दोनों टीम को अपने पहले मैच में अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. मैच में कई बार उलटफेर के बाद आखिरकार दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की टीम ने बाज़ी मारते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली.  साथ टीम ने बांग्लादेश से 4 साल पहले निदहास ट्रॉफी में मिली हार का बदला भी ले लिया.

#SL vs BAN मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. बांग्लादेश की टीम ने मैच में तेज शुरुआत की. टीम का स्कोर 10.3 ओवर के बाद 4 विकेट खोकर 87 रन था. इसके बाद टीम ने अपने रन गति को और तेज किया और आखिरी के 57 गेंद में 96 रन जोड़ स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 183 रन टांग दिए. टीम के लिए अफीफ हुसैन ने 39 और मेहदी हसन ने 38 रन बनाए. वहीं आखिरी के ओवर में मोसादेक हुसैन 9 गेंद पर 24 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

# Sri Lanka की अच्छी शुरुआत

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर 5.3 ओवर में 45 रन जोड़ डाले. हालांकि पथुम निसंका के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी थोड़ी सी लड़खड़ा गई और टीम ने 77 रन तक 4 विकेट खो दिए. लेकिन इसके बाद कप्तान शनाका ने मेंडिस के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की. मेंडिस ने 37 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. वहीं कप्तान शनाका ने 33 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए 45 रन की पारी खेली .

# आखिरी 2 ओवर में Sri Lanka ने पलटा मैच

158 रन के स्कोर पर शनाका के रुप में अपना सातवां विकेट खोने के बाद श्रीलंकाई टीम मुश्किल में थी. लेकिन टीम के टेलेंडर्स ने हार नहीं मानी. आखिरी के 2 ओवर में श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 25 रन चाहिए थे. वहां से मोर्चा संभाला करुणारत्ने और असिथा फर्नांडो ने. बांग्लादेश के लिए 19वां ओवर डाला मैच में उनके सबसे बेहतरीन बोलर रहे इबादत हुसैन ने, जो कि टर्निंग प्वाइंट रहा. 

दोनों बल्लेबाज़ो ने इस ओवर में 17 रन जोड़े, जिसमें नो बॉल पर लगा चौका भी शामिल था. हालांकि इस ओवर की 5वीं गेंद पर तेजी से रन लेने के चक्कर में करुणारत्ने रन आउट हो गए. लेकिन फर्नांडो ने हार नहीं मानी और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन की 2 गेंद पर ही 8 रन जोड़ टीम को जीत दिला दी. जिसमें 1 नो बॉल भी शामिल था. इस जीत के साथ ही ग्रुप B से श्रीलंका ने अफगानिस्तान के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

शाहीन शाह अफरीदी पर मोहम्मद हफीज ने PCB को लपेट लिया