The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हारी पाकिस्तानी टीम तो बोले पूर्व क्रिकेटर, 'नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलकर बच जाएंगे'

पाकिस्तान को दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 246 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

post-main-image
पाकिस्तान को मिली करारी हार (AP)

श्रीलंका ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को दूसरे टेस्ट मैच में 246 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही दो मैचों की सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ हो गई है. रनों के लिहाज से पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ ये सबसे करारी हार है. जिसके बाद टीम दिग्गजों के निशाने पर आ गई है.

पाकिस्तान की इस करारी हार को लेकर टीम के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने टीम पर निशाना साधते हुए कहा है कि खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट को लेकर सीरियस नहीं हैं. अकमल के मुताबिक टीम ने दूसरा टेस्ट मैच जीतने की कोई कोशिश नहीं की.

अकमल ने साधा निशाना

कामरान अकमल के मुताबिक टीम नीदरलैंड को हराकर टेस्ट क्रिकेट की अपनी कमियों को छिपा लेगी. अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

‘पाकिस्तान की टीम एक टेस्ट मैच जीतकर ही काफी खुश हो गई थी. अब वे आगे आने वाली सीरीज़ में नीदरलैंड्स को हराएंगे और एशिया कप में अच्छा खेलकर बच जाएंगे. जिसके बाद लोग इस टेस्ट सीरीज को भूल जाएंगे. वे एक या दो अच्छी पारियों को मार्केट में बेचेंगे. पिछले 3-4 साल से देखा जाए तो यही चल रहा है. उनकी बॉडी लैंग्वेज ऐसी नहीं थी कि वो यहां पर टेस्ट मैच खेलने के लिए आए हैं. टीम के खिलाड़ी बस औपचारिकता पूरी करना चाहते थे. पाकिस्तान की टीम ऐसा करके सही ट्रैक पर नहीं जा रही है.’

प्रभात जयसूर्या ने किया कमाल

दूसरे टेस्ट मैच की बात की जाए तो श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. पहली पारी में श्रीलंका के लिए शतक किसी तो नहीं बनाया, लेकिन दिनेश चांदीमल के 80 और निरोशन डिकवेला के 51 रनों की पारियां के दम पर टीम का टोटल 378 रन हो गया. पाकिस्तान की टीम इस स्कोर के जवाब में पिछड़ गई और सिर्फ 231 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. श्रीलंका के लिए पहली पारी में रमेश मेंडिस (5 विकेट) और प्रभात जयसूर्या (3 विकेट) ने शानदार गेंदबाज़ी की. अब श्रीलंका के पास पहली पारी के आधार पर 147 रन की बड़ी बढ़त थी. 

दूसरी पारी में कप्तान दिमुथ (61 रन) के साथ मिलकर धनंजय डी सिल्वा (109 रन) ने एक बेहतरीन पार्टनरशिप की और अपनी टीम को 360 के स्कोर तक पहुंचा दिया.  यानी पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 508 रन का लक्ष्य मिला. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही और 261 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में प्रभात जयसूर्या ने 5 विकेट हासिल किया. इसके साथ ही दो मैचों की सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.

वीडियोः वेस्ट इंडीज़ को व्हाइटवॉश करते ही धवन ने ये क्या रिकॉर्ड बना दिया