The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

संजू सैमसन के काम आएगी सुनील गावस्कर की ये सलाह?

संजू की फॉर्म पर सुनील गावस्कर ने कमेंट किया है.

post-main-image
सैमसन आयरलैंड दौरे के लिए चुने गए हैं (TWITTER)

संजू सैमसन (Sanju Samson). एक ऐसा खिलाड़ी जिसमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद वो मिले मौकों को सही से भुना नहीं पाता है. कई बार टीम इंडिया में जगह बनाने के बावजूद संजू अंदर-बाहर ही होते रहे हैं. पिछले कई सालों से वो लगातार टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन अब तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है. जबकि उनके बाद टीम में आए कई युवा खिलाड़ी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं.

और अब सैमसन के टीम से अंदर-बाहर होने पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कमेंट किया है. गावस्कर के मुताबिक सैमसन ज्यादा अटैकिंग क्रिकेट खेलने के चक्कर में अक्सर अपना विकेट गंवा देते हैं.

शॉट सेलेक्शन करना होगा बेहतर

सुनील गावस्कर के मुताबिक संजू सैमसन के पास वैरायटी ऑफ शॉट्स हैं. लेकिन वो इसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करते हैं. गावस्कर ने कहा,

‘हर किसी को अधिक अवसर मिलने चाहिए, लेकिन आपको उनका अधिकतम लाभ भी उठाना चाहिए. वह पहली गेंद से अटैक करना चाहता है और इस चीज ने संजू सैमसन को नीचा दिखाया है. क्योंकि हम सभी जानते हैं कि उनके पास शॉट सेलेक्शन की जबरदस्त क्षमता है. लेकिन T20 में भी आपको अपने पैर सही ढंग से क्रीज पर जमाने होंगे. अगर उनका शॉट सेलेक्शन बेहतर होता है, तो वह अधिक कंसिस्टेंट होंगे. फिर टीम में उनकी जगह को लेकर कोई सवाल नहीं करेगा.’

इंटरनेशनल में नहीं दिखा पाए हैं कमाल

साल 2015 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले संजू ने अभी तक कुल 13 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 14.50 की औसत से महज़ 174 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी महज 121.68 का है. वहीं एकमात्र वनडे मुकाबले में उनके नाम 46 रन हैं.

आयरलैंड के खिलाफ मिला मौका

संजू सैमसन का इस सीज़न IPL में प्रदर्शन अच्छा रहा था. जहां 17 मैच में उनके नाम कुल 458 रन थे. इस दौरान उनका औसत 28.63 और स्ट्राइक रेट 146.79 का रहा था. सैमसन को आयरलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो T20 मैच के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. जहां उनके पास खुद को साबित करने का मौका होगा. 

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी देख सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर से क्या कह दिया?