The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भारत की हार पर सबको याद आए युजवेंद्र चहल, लोगों ने कहा- 'चैंपियन को टूरिस्ट बना दिया'

पूरे विश्व कप में चहल एक गेंद भी नहीं फेंक पाए!

post-main-image
सेमीफाइनल की हार के बाद चहल को न खिलाने पर मचा बवाल (फोटो- आज तक)

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत के इंग्लैंड से हारने के बाद कई लोग चर्चा में आ गए हैं. उनमें से एक युजवेंद्र चहल. टीम में युजवेंद्र चहल को न खिलाए जाने के फैसले पर अब सवाल खड़े किए जा रहे हैं. चहल को विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में जगह तो मिली, लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया. जाहिर है सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद युजवेंद्र चहल के चाहने वालों ने सवालों की झड़ी लगा दी है. कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी चहल को न खिलाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं खिलाया?

पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर कहा की भारतीय टीम का सिलेक्शन सही नहीं था. उन्होंने लिखा,

“सबको ये पता था कि एडिलेड के मैदान पर रिस्ट स्पिनर अच्छा करते हैं. भारतीय टीम ने ठीक सेलेक्शन नहीं किया था और चहल की अनदेखी करना बहुत महंगा पड़ गया. इंग्लैंड की टीम जीत डिजर्व करती है.”

वहीं भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया,

“मुझे नहीं पता कि किन कारणों की वजह से चैंपियन बॉलर युजवेंद्र चहल टीम में नहीं है. उन्होंने शायद किसी के साथ कुछ किया होगा तभी शायद उन्हें नहीं खिलाया गया.”

कार्तिक नाम के ट्विटर यूजर ने चहल के सपोर्ट में आईपीएल के आंकड़े तक पेश कर दिए. उन्होंने लिखा कि युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और कुलदीप यादव इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे, फिर क्यों ये खिलाड़ी भारतीय टीम में नहीं हैं.  

विजय लोकपल्ली नाम के ट्विटर यूजर ने तंज करते हुए लिखा,

"चहल और हर्षल पटेल विश्व के सबसे अच्छे क्रिकेट पर्यटक हैं. मैं इनसे ईर्ष्या करता हूं."

भारत की हार के बाद लोग टीम इंडिया के मजे लेने में भी पीछे नहीं रहे. ट्विटर पर एक पैरोडी अकाउंट से चहल की जॉस बटलर के साथ एक फोटो शेयर की गई. फोटो के कैप्शन में लिखा था कि जॉस बटलर ने बैटिंग करने की टिप्स चहल से ली है.

मैच की हार पर लिखते हुए एक ट्विटर यूजर ने केएल राहुल के साथ-साथ अक्षर पटेल पर भी निशाना साध लिया. इस यूजर ने लिखा कि चहल की जगह अक्षर को खिलाना टीम इंडिया का दूसरा सबसे घटिया डिसिजन था. पहला तो अभी भी केएल राहुल को खिलाना ही है.  

खैर, भारत पर इस जीत के बाद इंग्लैंड 13 नवंबर को पाकिस्तान के साथ मेलबर्न में T20 विश्वकप का फाइनल खेलेगा. 

वीडियो- रोहित शर्मा ने जो गुस्सा आज दिखाया, वो पहले दिखाते तो वर्ल्डकप ऐसे नहीं हारते!