The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RCB को कूट-कूटकर सूर्या भाऊ ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया!

मुंबई बोली- Love You 3000.

post-main-image
सूर्या ने बैंगलोर को कूट डाला (पीटीआई फोटो)

सूर्यकुमार यादव. गदर काट दिया भाई इस बंदे ने. RCB वालों को क्या मारा है. ऐसा मारा है कि आप चाहें तो 9 मई, RCB गई भी बोल सकते हैं. क्योंकि इस हार के बाद अब तो इनका वापसी करना संभव सा नहीं लग रहा है.

ख़ैर पहले सूर्या भाऊ की बात कर लेते हैं, फिर RCB की भी चर्चा करेंगे. वानखेडे स्टेडियम में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और RCB को पहले बैटिंग करने बुला लिया. कप्तान विराट कोहली पहले ही ओवर में निपट लिए. उन्होंने चार गेंदों पर कुल जमा एक रन बनाया. नंबर तीन पर आए अनुज रावत भी कुल छह रन ही बना पाए.

लेकिन इसके बाद फाफ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई वालों को जमकर कूटा. लेकिन अगर उन्हें सूर्या भाऊ के इस रूप का अंदाजा होता, तो शायद वो ऐसा कुछ ना करते. ख़ैर, अब किया तो बताते हैं कि क्या किया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 61 गेंद पर 120 रन जोड़ डाले.

मैदान के चारों ओर MI वालों को दौड़ाया. डु प्लेसी ने 41 गेंदों पर 65 रन बनाए. इसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल रहे. लेकिन मुंबई को ज्यादा तकलीफ दी मैक्सी ने. इन्होंने सिर्फ़ 33 गेंदों पर 68 रन बना डाले. इसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल रहे. दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों पर 30 रन का योगदान दिया.

पारी खत्म हुई तो बोर्ड पर 199 रन थे. ये रन बने छह विकेट खोकर. मुंबई के लिए बेरनडॉफ़ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट निकाले. फिर बारी आई मुंबई की. ईशान किशन ने शुरू से ही पक्का कर दिया, कि मुंबई वाले आज अलग रूप में खेलेंगे. इन्होंने 21 गेंदों पर 42 रन बनाए.

ईशान ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए. हालांकि रोहित का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला. वह आठ गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुए. हालांकि पांचवें ओवर में जब यह दोनों विकेट गिरे तब तक मुंबई के नाम 52 रन हो चुके थे. यानी इस चेज के लिए इन्हें जिस शुरुआत की जरूरत थी, वो मिल चुकी थी.

और फिर सूर्या भाऊ के साथ मिलकर नेहाल वढेरा ने RCB को हौंकना शुरू किया. दोनों ने ताबड़तोड़ रन बनाए. और सिर्फ़ 64 गेंदों पर 140 रन कूट डाले. सूर्या इस पार्टनरशिप में ज्यादा अटैकिंग दिखे. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर 83 रन बना डाले. उन्होंने छह छक्के और सात चौके मारे. अपनी इसी पारी में सूर्या ने तीन हजार IPL रन भी पूरे कर लिए.

उन्हें विजय कुमार ने आउट किया. जबकि वढेरा 34 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए. जबकि टिम डेविड बिना खाता खोले आउट हुए. अंत में मुंबई ने 16.3 ओवर्स में सिर्फ़ चार विकेट खोकर 200 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

वीडियो: विराट कोहली और नवीन उल हक़ की लड़ाई अब Instagram पर पहुंच गई है!