The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सूर्यकुमार ने सोचा नहीं होगा, उनकी तारीफ़ में इतनी बड़ी बात बोल देंगे दिग्गज!

सचिन, मलिंगा और अब सूर्या.

post-main-image
विराट कोहली ने भी हाल में सूर्या को खूब सराहा है (ट्विटर/MI)

सूर्यकुमार यादव. ऐसी बैटिंग कर रहे हैं कि लगातार चर्चा में बने हुए हैं. सूर्या ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ़ अपनी पहली IPL सेंचुरी जड़ी. और इसके बाद उनकी बहुत तारीफ़ हुई. इन्हीं तारीफ़ों के सिलसिले में हरभजन सिंह दो कदम आगे निकल गए. भज्जू पा ने सूर्या की तुलना सचिन तेंडुलकर और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गजों के साथ कर दी है.

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

'मैं बस उन्हें झुककर सलाम कर सकता हूं. आगे बढ़ते रहिए. वह लगभग अकेले दम पर मुंबई इंडियंस के कैम्पेन को आगे ले जा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि बाकी लोग परफॉर्म नहीं कर रहे हैं, लेकिन सूर्यकुमार एक अलग ही लेवल पर ऑपरेट कर रहे हैं. वह अविश्वसनीय और ऐसी ताकत बन गए हैं जिसे रोक पाना संभव नहीं है. मेरे पास उनकी तारीफ़ में शब्द नहीं हैं. मैं उन्हें सलाम करता हूं.'

सूर्या की तारीफ़ करते हुए हरभजन ने यह तक कह डाला कि अभी सूर्या मुंबई के सबसे बड़े स्टार हैं. साथ ही उन्होंने सूर्या की तुलना सचिन तेंडुलकर से भी कर डाली. हरभजन ने कहा,

'मैं उम्मीद करता हूं कि वह फिट रहें और मुंबई के लिए मैच जीतते रहें. क्योंकि जब भी वह बैटिंग के लिए आते हैं सूर्या-सूर्या का हल्ला होता है. पहले यह सचिन-सचिन और फिर मलिंगा-मलिंगा होता था. अब यह सूर्यकुमार यादव है. अभी मुंबई इंडियंस में सूर्यकुमार यादव से बड़ा कोई नाम नहीं है. वह अपनी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत रहे हैं.'

अभी भले दुनिया सूर्या की दीवानी है. लेकिन IPL2023 की शुरुआत के वक्त ऐसा नहीं था. सूर्या ने टूर्नामेंट की शुरुआत इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में भूलने लायक प्रदर्शन से की थी. उन्होंने इस सीरीज़ में लगातार तीन गोल्डेन डक स्कोर किए थे. टूर्नामेंट की शुरुआत में भी वह बहुत अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए.

लेकिन सेकंड हाफ में सूर्या ने कमाल वापसी की. वह इस सीजन अभी तक 12 मैच खेले हैं. और इन मैचेज में उनके नाम 190.83 की स्ट्राइक रेट से 479 रन हैं. वह ऑरेंज कैप की रेस में बस फ़ाफ़ डु प्लेसी और यशस्वी जायसवाल से पीछे हैं.

सूर्या मुंबई के पिछले दोनों मैच के प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं. RCB के खिलाफ़ उन्होंने सिर्फ़ 35 गेंदों पर 83 रन बनाए थे. जबकि गुजरात के खिलाफ़ वह 49 गेंदों पर 103 रन कूट गए. इस पारी में ग्यारह चौके और छह छक्के शामिल रहे.

अपनी सेंचुरी में सूर्या ने कमाल के शॉट्स खेले. थोड़ी धीमी शुरुआत के बाद उन्होंने जब गियर बदला, तो गुजरात वालों के पास उनकी बैटिंग का कोई जवाब नहीं था. आखिरी के तीन ओवर्स में सूर्या तूफान बनकर टूटे और तक़रीबन 15 गेंदों में अकेले 50 रन कूट डाले.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव शतक लगाकर बोले, ऐसे खेलता हूं 360 डिग्री!