The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

टहला-टहलाकर कैसे करते हैं बॉलर्स की कुटाई, सूर्या ने बड़ा राज खोल दिया है

बीती रात सूर्या ने RCB के बॉलर्स को कूटा... बहुत कूटा!

post-main-image
कमाल के टच में दिख रहे हैं सूर्या (PTI)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav). IPL के शुरुआती दौर में आउट ऑफ फॉर्म दिखने वाले सूर्या अब पुराने टच में नजर आने लगे हैं. एक बार फिर से सूर्या मैदान के चारों तरफ बॉलर्स को जमकर हौंक रहे हैं. ऐसा ही कुछ उन्होंने 9 मई को रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में किया.

सूर्या ने मैदान पर आते ही RCB को हौंकना शुरू किया. जिसमें उनका साथ दिया युवा बल्लेबाज़ नेहाल वढेरा ने. दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ रन बनाए और सिर्फ़ 64 गेंदों पर 140 रन कूट दिए. इस पार्टनरशिप में सूर्या ज्यादा अटैकिंग रोल में दिखे. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर 83 रन बना डाले. उन्होंने छह छक्के और सात चौके मारे. अपनी इसी पारी में सूर्या ने तीन हजार IPL रन भी पूरे कर लिए.

मैच के बाद कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि वो इतने आराम से चौके कैसे मार ले रहे थे? इसका जवाब देते हुए मुंबई इंडियंस के स्टार बैटर ने कहा,

“आजकल मैं अधिकतर समय 7 से लेकर 15 ओवर के बीच में बैटिंग करता हूं. इसको लेकर मैंने काफी प्रैक्टिस की हुई है कि इस दौरान बाउंड्री कहां से मिलेगी. मैं ज्यादा रन कहां से बना सकता हूं, वो मैंने खुद से बात की है. ओपन नेट सेशन के दौरान मैं ऐसे ही प्रैक्टिस करता हूं, मैं कम्फर्ट जोन से निकलता हूं, और खुद को अंडर प्रेशर रखता हूं. मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि जहां बाउंड्री मिलेगी, उस साइड मैं ज्यादा शॉट खेला करूं.”

साथ ही सूर्यकुमार यादव ने बताया कि बैंगलोर की टीम उनके लिए एक खास प्लैन बनाई आई थी. उन्होंने कहा,

"बैंगलोर की टीम एक प्लान के साथ आई था कि हमें स्लो गेंद डालनी है. ऐसे में मैंने नेहाल से बात की थी कि अगर वो स्लो डालते हैं तो हम गैप में शॉट खेलकर तेजी से रन चुराएंगे. हमने कोशिश की जितना ज्यादा रन दौड़ कर लेंगे, उतना अच्छा है और अगर बाउंड्री लग जाती है तो और अच्छा है.ठ

मैच में क्या हुआ?

अब मैच के बारे में भी ब्रीफ में जान लीजिए. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. लेकिन जब तक मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी मैदान पर थे, तब तक मुंबई के कप्तान रोहित का फैसला गलत नजर आ रहा था. दोनों ने मिलकर 61 गेंद पर 120 रन की धुआंधार पार्टनरशिप की. मैक्सवेल 33 गेंद पर 68 और डुप्लेसी 41 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सिर्फ कार्तिक ही तेजी से बैटिंग कर सके, जिस वजह से बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 199 रन बनाए. 

जवाब में मुंबई को जैसी उम्मीद थी वैसी ही शुरुआत दिलाई ईशान किशन और रोहित शर्मा ने. दोनों ने मिलकर 28 गेंद पर 51 रन जोड़ दिए. जिसमें रोहित का महज 7 रन का योगदान रहा. वहीं ईशान ने 21 गेंद पर 42 रन हौंक दिए. उनके आउट होने के बाद सूर्या और नेहाल वढेरा ने धुआंधार बैटिंग कर मुंबई को 21 गेंद रहते ही जीत दिला दी.

वीडियो: विराट कोहली और नवीन उल हक़ की लड़ाई अब Instagram पर पहुंच गई है!