The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20 World Cup: डेविड वॉर्नर ने पकड़ा ऐसा कैच कि देखने वाले दंग रह गए!

पहले मिस फिर हिट!

post-main-image
डेविड वॉर्नर (फोटो - AP)

T20 World Cup 2022. इस टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत हो गई है. और अब तक हम कई बेहतरीन पारियां और बढ़िया गेंदबाजी स्पेल देख चुके है. लेकिन अब श्रीलंका और ऑस्ट्र्रेलिया के बीच खेले गए मैच में क्रिकेट फ़ैन्स ने इस टूर्नामेंट के अब तक के सबसे बेहतरीन कैच में से एक भी देख लिया है. और ये कैच लिया ऑस्ट्रेलिया को 2021 का वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने.

बात श्रीलंका की पारी के 12वें ओवर की है. लेकिन कहानी पहले से ही बननी शुरू हो गई थी. तो वहीं से शुरू करते है. मैच का 11वां ओवर चल रहा था. ये ओवर ऑस्ट्रेलिया के लिए मॉर्कस स्टॉयनिस लेकर आए थे. ओवर की चौथी गेंद पर धनंजय डी सिल्वा ने करारा शॉट लगा दिया. मिड ऑफ पर खड़े डेविड वॉर्नर यहां बाउंड्री देने के मूड में नहीं थे.

और तो और वो सीधा कैच लेने के लिए दौड़ गए. वॉर्नर ये कैच तो नहीं लपक पाए, लेकिन उन्होंने शानदार फील्डिंग एफर्ट से चार रन बचा लिए. अब अगला, यानि 12वां ओवर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर लेकर आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर थोड़ा रूम बनाते हुए धनंजय ने इसको एक्सट्रा कवर की ओर उठा दिया. लेकिन यहां उनका कनेक्शन सही नहीं हुआ. और लॉन्ग ऑफ से अपने बाएं ओर भागते हुए डेविड वॉर्नर ने ना सिर्फ टीम के लिए रन बचाए, बल्कि एक शानदार कैच भी लपक लिया.

# मैच में क्या चल रहा है?

मैच का ज़िक्र करें तो, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पर्थ के मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत ज्यादा खास नहीं हुई. टीम के ओपनर कुसल मेंडिस कुल पांच रन बनाकर पविलियन लौट गए. इसके बाद धनंजय डी सिल्वा और पतुम निसंका के बीच एक छोटी साझेदारी जरूर हुई. लेकिन फिर टीम ने लगातार विकेट्स गंवाना शुरू कर दिया.

टीम के लिए निसंका ने सबसे ज्यादा 40 और चरित असलंका ने 38 रन की पारी खेली. और टीम को 20 ओवर में 157 रन तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एश्टन एगर और ग्लैन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट निकाला.

मैच में 'नो बॉल' पर रोने वाले पाकिस्तान ने अपनी चीटिंग पर कुछ नहीं कहा