The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इंडिया के हारते ही लोगों ने कराची क्यों ट्रेंड करा दिया?

पाकिस्तान तो गया?

post-main-image
टीम इंडिया. फोटो: AP/Twitter

T20 वर्ल्डकप 2022 में साउथ अफ्रीका ने भारत को हरा दिया है. सुपर 12 के ग्रुप 2 के मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ़ पांच विकेट से जीत दर्ज की. इस हार से जितना नुकसान टीम इंडिया का हुआ है. उससे कहीं बड़ा नुकसान पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का हो गया है.

दरअसल अब पाकिस्तान के लिए T20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेज़ लगभग ना के बराबर रह गए हैं. इस वजह से जैसे ही भारत हारा, लोगों ने ट्विटर पर पाकिस्तान को ट्रोल करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते ट्विटर पर #Karachi ट्रेंड करने लगा.

इसकी वजह है साउथ अफ्रीका की जीत का पाकिस्तान कनेक्शन. भारत की इस हार के बाद ऐसे समीकरण बैठ रहे हैं कि अब पाकिस्तान को T20 विश्वकप से बाहर होकर वापस लौटना पड़ेगा. ऐसे में वो अब ऑस्ट्रेलिया से सीधे कराची एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

ट्विटर पर लोगों ने पाकिस्तान टीम से कराची को जोड़कर ढेर सारे ट्वीट्स किए.

एक यूज़र ने Munna Bhai MBBS मूवी के एक सीन का स्क्रीनशॉट लगाते हुए उसमें पाकिस्तानी और टीम इंडिया के प्लेयर्स के चेहरे का कटआउट लगाकर लिखा,

'फाइनली, पाकिस्तान कराची एयरपोर्ट के लिए क्वॉलिफाई कर गया.'

स्वप्निल सोनी नाम के यूज़र ने लिखा,

'डियर पाकिस्तान, कराची एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है.'

इसके साथ उन्होंने एक कार्टून इमेज भी लगाई. जिसमें इंडियन टीम पाकिस्तान को कराची का टिकट सौंप रही है.

विराट कोहली ने इस मैच में फील्डिंग के वक्त ऐडन मार्करम का एक बड़ा कैच भी छोड़ा. जिसकी वजह से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. एक यूज़र ने लिखा,

'कोहली ने पाकिस्तान को सफलतापूर्वक कराची ड्रॉप कर दिया.'

हर्षल नाम के एक यूज़र ने हंसता हुआ इमोजी लगाकर लिखा,

'पाकिस्तानी टीम सफलतापूर्वक कराची रेलवे स्टेशन के लिए क्वॉलिफाई कर गई है.'

अक्षत ने भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कराची पहुंचने पर एक मज़ेदार मीम ट्वीट किया. उन्होंने चन्ना मेरेया गाने का स्क्रीनशॉट लगाया. जिस पर पाकिस्तानी झंडे दिख रहे हैं. साथ ही उन्होंने लिखा,

'पाकिस्तान टीम के लिए कराची फ्लाइट पकड़ने का वक्त आ गया है.'

# भारत-साउथ अफ्रीका मैच में क्या हुआ? 

मैच की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी. लेकिन लुंगी एनगिडी की घातक गेंदबाज़ी के आगे भारतीय टीम के बल्लेबाज़ नहीं चले. टीम इंडिया ने पहले आठ ओवर में ही चार बल्लेबाज़ खो दिए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अकेले पारी संभाली और बेहतरीन 68 रन बनाए. लुंगी के अलावा वेन पार्नेल ने भी तीन विकेट्स अपने नाम किए. सूर्या की पारी की मदद से टीम इंडिया ने स्कोरबोर्ड पर 133 रन लगाए.

इस स्कोर का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही. पावरप्ले के अंदर ही अर्शदीप और मोहम्मद शमी ने तीन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को वापस लौटा दिया. हालांकि इसके बाद ऐडन मार्करम ने डेविड मिलर के साथ मिलकर 76 रन की अहम पार्टनरशिप की और साउथ अफ्रीका के लिए मैच बना दिया.

ऐडन मार्करम 52 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन डेविड मिलर (59 रन) ने आखिर तक खूंटा गाड़े रखा और टीम को जिताकर ही लौटे. साउथ अफ्रीका ने पांच विकेट बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली की बैटिंग पर चैपल ने क्या कहा?