The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सूर्या ने रन्स बनाए लेकिन विराट कोहली ने सबसे बड़ा RECORD!

सिर्फ 12 रन के साथ विराट ने बनाया रिकॉर्ड.

post-main-image
विराट कोहली. फोटो: AP

T20 वर्ल्डकप 2022 के पहले दोनों मैच में जिस तरह से टीम इंडिया ने क्रिकेट खेला. उम्मीद थी साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ भी वैसा ही खेल देखने को मिलेगा. लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ सुपर 12 के मैच में बहुत खास बल्लेबाज़ी नहीं की.

पर्थ के मैदान पर खेले जा रहे मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए महज़ 133 रन बनाए हैं. इसमें भी सबसे बड़ा योगदान आया सूर्यकुमार यादव से. जिन्होंने 40 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली और टीम को मुश्किल से निकालने का काम किया. हालांकि बैटिंग में इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली ने एक माइलस्टोन छू लिया है.

विराट कोहली T20 विश्वकप के इतिहास में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. खास बात तो ये रही कि वो दुनिया के सिर्फ दूसरे ऐसे बल्लेबाज़ हैं. जिन्होंने ICC के इस बड़े टूर्नामेंट में 1000 रन्स बनाए हैं. विराट कोहली के अलावा सिर्फ श्रीलंका के महेला जयवर्धने दुनिया के ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने T20 विश्वकप में 1000 से अधिक रन्स बनाए हैं.

जयवर्धने ने T20 विश्वकप में कुल 31 मुकाबलों की 31 पारियों में 1016 रन बनाए हैं. विराट कोहली उनके बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं. विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ जैसे ही 12 रन बनाए, उन्होंने 1000 रन का आंकड़ा पार कर अपने स्कोर को 1001 कर लिया. विराट के पास पूरा मौका है कि वो इस विश्वकप में महेला से आगे निकल जाएं. क्योंकि उन्हें महेला से आगे निकलने के लिए सिर्फ 16 रन की ज़रूरत है.

इसमें भी खास बात ये है कि विराट के ये 1000 रन सिर्फ 22 पारियों में आए हैं. इस लिस्ट में क्रिस गेल 965 रन्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं रोहित शर्मा 919 रन्स के साथ चौथे स्थान पर हैं.

विराट कोहली T20 विश्वकप 2022 में कमाल की फॉर्म में हैं. भले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ वो जल्दी आउट हो गए. लेकिन विराट कोहली फिर भी इस टूर्नामेंट में टॉप-3 रन्स बनाने वालों में शामिल हैं. विराट ने विश्वकप में 156 रन बनाए हैं. जबकि भारत के ग्रुप के अब भी दो मैच बाकी हैं. जिनमें विराट को बैटिंग करनी है.

विराट की बैटिंग देख चैपल ने क्या कहा?