The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहीन अफरीदी की पहली तीन गेंदों ने ढाया कहर, भूल नहीं पाएंगे कीवी!

शाहीन ने पहले ओवर में ही चौंका दिया.

post-main-image
फिन एलन नहीं दिखा सके कोई कमाल (AP)

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen shah Afridi). पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बोलर. इंजरी के बाद लौटे शाहीन T20 वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखा रहे हैं. शाहीन ने पाकिस्तान-न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच के पहले ही ओवर में ऐसी बोलिंग की, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया.

शाहीन ने न्यूजीलैंड की इनिंग के पहले ओवर में ही शानदार बोलिंग कर टीम के धुआंधार ओपनर फिन एलन को चलता कर दिया. खास बात ये रही कि उन्होंने एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार एलन को अपने जाल में फंसाया. पहली बार तो एलन बच गए, लेकिन दूसरी बार भाग्य ने न्यूजीलैंड के बैटर का साथ नहीं दिया और उन्हें पविलियन लौटना पड़ा.

# Shaheen के ओवर में दिखा गजब का ड्रामा

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. टीम के लिए ओपन करने फिन ऐलन और डेवन कॉन्वे आए. वहीं गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी शाहीन अफरीदी के हाथों में थी. ओवर की पहली ही गेंद पर एलन ने चौका मारकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. लेकिन दूसरी ही गेंद पर शाहीन ने वापसी की और उनको गच्चा दे दिया. गेंद ऐलन के पैड पर जा लगी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. हालांकि उन्होंने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने फिन एलन को नॉट आउट करार दिया. क्योंकि गेंद पैड से पहले ऐलन के बल्ले पर लगी थी.

लेकिन शाहीन ने अपनी धारदार बोलिंग जारी रखी और अगली ही गेंद पर एलन फिर से चूक गए और गेंद उनके पैड पर जा लगी. अंपायर ने बिना हिचक के उन्हें आउट करार दिया. एलन ने इस बार भी रिव्यू लिया लेकिन वो बेकार गया और उन्हें पविलियन लौटना पड़ा. शाहीन ने मैच में चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए. जिसमें कप्तान केन विलियमसन का विकेट भी शामिल रहा. 

# New Zealand ने दिया 153 रन का लक्ष्य

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 152 रन बनाए. टीम के लिए डेरिल मिशेल ने 35 बॉल पर नाबाद 53 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद पर 46 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन के अलावा मोहम्मद नवाज के नाम भी एक विकेट रहा.

रोहित शर्मा की चोट भारत को वर्ल्ड कप जीतन से रोक देगी?