The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पता नहीं सूर्यकुमार यादव इस साल कितने और रिकॉर्ड तोड़ेंगे!

एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़े जा रहे हैं सूर्यकुमार.

post-main-image
कमाल की फॉर्म में हैं सूर्यकुमार (AP)

सूर्यकुमार यादव (Surykumar Yadav). भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज़. इस साल सूर्या कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. और उनकी ये फॉर्म ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप में भी जारी है. गुरुवार, 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में भी इस खिलाड़ी ने अपने चिर-परिचित धुआंधार अंदाज में बैटिंग की.

सूर्यकुमार ने नीदरलैंड्स के खिलाफ महज 25 गेंद पर ही 51 रन कूट डाले. जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है. उनकी इस शानदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हरा दिया. इस आक्रामक बैटिंग की बदौलत उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

# Suryakumar ने बनाए रिकॉर्ड्स

सूर्यकुमार यादव किसी एक कैलेंडर ईयर में पांच बार 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से 50 प्लस स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. धुआंधार अंदाज में बैटिंग करने के लिए मशहूर SKY ने वेस्टइंडीज़, हॉन्गकॉन्ग, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतकीय पारियां खेली हैं, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहा है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी के दौरान भी उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा था.

इसके अलावा सूर्या ने इस साल आठ बार 50 से ज्यादा रन की पारी खेली है. जो किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक कैलेंडर में सबसे ज्यादा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. जिन्होंने साल 2016 और 2021 में सात-सात बार ये कारनामा किया था. वहीं शिखर धवन ने साल 2018 में छह बार ऐसा किया था.

# इस साल खूब धूम मचा रहे SKY

सूर्यकुमार यादव की बात की जाए तो वो इस साल T20I क्रिकेट में निरंतर रन बना रहे हैं. इस साल सूर्या के नाम 25 मैच में कुल 867 रन हैं. जो कि T20I क्रिकेट में इस साल किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं. इस दौरान उनका एवरेज 41.28 और स्ट्राइक रेट 184.86 का रहा है. सूर्या के नाम इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक शतक और सात अर्धशतक हैं. जबकि उनका बेस्ट स्कोर 117 रन का रहा है.

नीदरलैंड्स के खिलाफ भी जब सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए, तो भारत का स्कोर 12 ओवर के बाद दो विकेट खोकर 84 रन था. लेकिन सूर्यकुमार ने क्रीज पर आते ही टीम की रनगति को तेज किया. उन्होंने कोहली के साथ मिलकर 48 गेंदों पर 95 रन्स की महत्वपू्र्ण पार्टनरशिप की. आखिरी पांच ओवर में उन्होंने विराट के साथ 65 रन जोड़ भारत के स्कोर को 179 रन तक पहुंचाया.

irevseng मैच के बाद धोनी की चर्चा क्यों होने लगी?