The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पाकिस्तान टीम ने दुनिया को ये 6 कालजयी मीम देकर जोक्स की दुनिया पर तगड़ा एहसान किया है

हमारे प्रिय पड़ोसी पाकिस्तान ने क्रिकेट से ज़्यादा मीम की दुनिया में योगदान दिया है.

post-main-image
पाकिस्तान और मीम्स का है स्पेशल कनेक्शन (Twitter)

पाकिस्तान (Pakistan). हमारे प्यारे पड़ोसी मुल्क का दो चीज से काफी ज्यादा लगाव रहा है. एक कश्मीर और दूसरा क्रिकेट. अब कश्मीर का जो मसला है, उसको को ख़ैर सरकारें देख लेंगी. लेकिन जब बात क्रिकेट की आती है, तो हमारा पड़ोसी मुल्क समा बांधे रहता है. चाहे वो मैदान पर उनका प्रदर्शन हो, या मैदान से बाहर कोई हरकत, टीम दर्शकों के मनोरंजन का खासा ख्याल रखती है.

अब क्रिकेट के मैदान पर वो हमसे आगे हैं या पीछे, इसपर तो एक लंबी डिबेट हो सकती है. लेकिन एक बात जो आपको माननी पड़ेगी, वो ये है कि पाकिस्तानी टीम्स हमारी भाषा में मेमे और आम भाषा में मीम्स देने के मामले में हमसे काफी आगे है. मतलब इस मामले में फासला इतना बड़ा है, जितना वर्ल्ड कप में जीत-हार का दोनों टीमों के बीच का फासला. उनके दिए मीम्स की ही वजह से हमारे देश के कई छोटे-बड़े यूट्यूब चैनल और कंटेंट साइट्स की दुकान चल रही है.

तो आइये आज हम आपको थोड़ा फ्लैशबैक में ले चलते हैं, जब हमारे पड़ोसी मुल्क के नागरिकों और क्रिकेटर्स ने मीम्स के जरिए हमारा खूब मनोरंजन किया.

# मारो मुझे मारो वाले भाई साहब

शुरुआत साल 2019 में मिले लीजेंडरी मीम से करते हैं. जब वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. और उसके बाद स्टेडियम के बाहर मिले एक लीजेंड, मोमिन शाकिब. उन्होंने एक इंटरव्यू में जो नाटक किया, वो देख हर कोई हंस-हंस के लोटपोट हो गया. भाई द्वारा बोला गया 'ओ भई मारो, मुझे मारो'. ये मीम आज भी हमारे मुल्क में खूब यूज किया जा रहा है.

# कमर पर हाथ रखे भाईसाहब

अब हम जिस इंसान की बात करेंगे, वो मीम्स की दुनिया के ओरिजिनल मिस्टर बीन हैं. जिन्होंने बिना एक शब्द बोले पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ दिया. दरअसल ये वाकया भी साल 2019 वर्ल्ड कप का है. जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी फील्डर आसिफ अली ने डेविड वॉर्नर का कैच टपका दिया था. जिसके बाद आसिफ के पीछे खड़े एक पाकिस्तानी दर्शक ने निराशा में ऐसा रिएक्शन दिया कि वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गया. 

#साइंस इज द मैन

लिस्ट में अब बारी है पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज स्पिनर सईद अजमल के एक लीजेंडरी इंटरव्यू की. क्रिकेट करियर में कई बल्लेबाजों को अपने दूसरा में फंसाने वाले अजमल, अंग्रेजी बोलने के फेर में ऐसा फंसे कि इंटरव्यू लेने वाला शख्स भी अपनी हंसी नहीं रोक पाया. दरअसल अजमल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को एक इंटरव्यू दिया. जिसमें उनके बोलिंग एक्शन के कारण लगे बैन पर सवाल पूछा गया. इसके जवाब में उन्होंने कहा,

‘ साइंस इज़ द मैन’

देखते ही देखते ख्वाजा का ये इंटरव्यू हर शख्स के फोन तक पहुंच गया और लोगों ने अजमल की अंग्रेजी पर खूब मीम बनाया.

 #अजमल का ऐतिहासिक कैच ड्रॉप

अब आपको अजमल द्वारा दिए गए एक भयंकर मीम मैटेरियल के बारे में बताते हैं. जब साल 2008 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में सईद अजमल ने अटपटे ढंग से क्रिस गेल का कैच टपका दिया था. जिसके बाद उन्होंने गेंद से कहीं दूर खड़े शोएब मलिक को ब्लेम करने की कोशिश की थी. उनका ये कैच ड्रॉप क्रिकेट इतिहास के सबसे मज़ेदार कैच ड्रॉप में गिना जाता है.

# सरफ़राज़ का सेम आंसर 

मीम्स की बात हो और वहां सरफ़राज़ अहमद का जिक्र ना हो, ऐसा संभव ही नहीं है. भाई ने साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान जो मीम कंटेंट दिया, वो आज भी कई सस्ते यूट्यूबर अपने थंबनेल में यूज करते हैं. दरअसल सभी कप्तान इंटरव्यू दे रहे थे. इस दौरान विराट से पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर सवाल किया गया. जिसका उन्होंने अंग्रेजी में लंबा-चौड़ा उत्तर दिया. बारी भाई सरफ़राज़ की आई तो उन्होंने बिना कोई समय गंवाए लप्प से कहा,

‘माई आंसर इज़ आल्सो द सेम’

और उनका ये आंसर मीम्स के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया.

# सरफ़राज़ यॉन

अब सरफ़राज़ भाई इंसान तो बेहतरीन रहे हैं, तो भला एक मीम से उनका काम कैसा चलता. तो भाई ने इंटरव्यू के बाद मैच में उसकी कसर पूरी कर दी. भारत के खिलाफ खेले गए मैच में सरफ़राज़ ने अजीब तरीक से यॉन किया. जिसको ट्विटर यूजर्स ने बिना समय गंवाए पकड़ लिया और फिर तो भाई के चर्चे पूरी दुनिया में हो गए.

इसके अलावा भी कई ऐसे गोल्डेन मोमेंट्स हैं, जिसके जरिए पाकिस्तानी टीम और वहां के लोगों ने हमारा खूब मनोरंजन किया. ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि ये सिलसिला आगे भी बरकरार रहेगा.

बैटिंग करते वक्त विराट से क्या बात हुई, रोहित ने बता दिया