The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सीएम स्टालिन का ट्वीट बता देगा, धोनी बेस्ट क्यों हैं?

तमिलनाडु के सीएम ने जीत पर CSK को चकाचक मैसेज भेजा है

post-main-image
एमके स्टालिन एमएस धोनी को तमिलनाडु का गोद लिया बेटा भी बता चुके हैं | फाइल फोटो: इंडिया टुडे

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL 2023 की सरताज बन गई. पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर IPL की सभी टीमों की तरफ से भी धोनी की टीम को बधाई मिल रही है. ये सिलसिला लगातार जारी है. इस सब में तमिलनाडु के सीएम कैसे पीछे रह जाते, उन्होंने भी CSK के लिए कुछ बढ़िया बोला है. उन्होंने अपने बधाई वाले मैसेज में खासतौर पर एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा का जिक्र भी किया है.

स्टालिन ने चेन्नई की जीत के बाद एक ट्वीट किया.

इसमें लिखा,

चेन्नई सुपर किंग्स की पीली ब्रिगेड को पांचवीं बार IPL जीतने के लिए बधाई. उनका नेतृत्व हर स्थिति से निपटने की योजना रखने वाले एमएस धोनी करते हैं. क्रिकेट अपने सबसे अच्छे रूप में दिखा. जडेजा ने विपरीत परिस्थितियों में भी CSK को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई है.

'धोनी तो तमिलनाडु का गोद लिया बेटा'

तमिलनाडु के चीफ मिनिस्टर एमके स्टालिन ने इस महीने की शुरुआत में भी महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की थी. तब उन्होंने धोनी को 'तमिलनाडु का गोद लिया बेटा' भी बताया था. चेन्नई में हुए एक कार्यक्रम में सीएम स्टालिन का कहना था,

तमिलनाडु के बाकी लोगों की तरह मैं भी एमएस धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं. हाल ही में मैं धोनी की बैटिंग देखने दो बार चेपॉक स्टेडियम गया था. मैं उम्मीद करता हूं कि तमिलनाडु का गोद लिया बेटा CSK के खेलता रहेगा. वह लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. इसलिए वह इस पहल के एम्बेसडर हैं. हम तमिलनाडु से बहुत सारे धोनी निकालना चाहते हैं. ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि बाकी स्पोर्ट्स से भी.

Ms Dhoni is Tamil Nadu adopted son
रोमांचक फाइनल की कहानी

गुजरात की टीम बारिश प्रभावित फाइनल मुकाबले में पांच विकेट से हारी. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. एक वक्त पर लगा कि उनका ये फैसला गलत साबित हो गया. ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल के बाद साइ सुदर्शन ने CSK के बोलर्स को खूब धुना. गुजरात ने बीस ओवर्स में 215 रन बना डाले. और फिर चेन्नई की बैटिंग आते ही बारिश शुरू हो गई.

काफी देर बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ, तो चेन्नई को जीत के लिए 15 ओवर्स में 171 रन बनाने का लक्ष्य मिला. डेवन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर पहले 6.3 ओवर्स में 74 रन जोड़ डाले.

धोनी ने गिल को स्टम्प आउट किया (@AFP)

इसी स्कोर पर रुतुराज 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए. और इसी ओवर में डेवन कॉन्वे भी 25 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों में 27 जबकि अंबाती रायुडु ने आठ गेंदों पर 19 रन बनाए. शिवम दुबे 21 गेंदों पर 32 और रविंद्र जडेजा छह गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर CSK को मैच जिता दिया. कॉन्वे को बाद में मैन ऑफ द मैच दिया गया. गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने तीन जबकि नूर अहमद ने दो विकेट निकाले.

वीडियो: धोनी के छक्कों से लेकर शुभमन गिल के शतक तक, IPL 2023 के ना भूल पाने वाले मोमेंटस