The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

CSK vs GT फाइनल देखने इतने करोड़ लोग आए, सारे पुराने रिकॉर्ड टूट गए!

धोनी जब बैटिंग करने आते थे, तब का भी रिकॉर्ड टूटा...

post-main-image
फाइल को रिकॉर्ड लोगों ने देखा (फोटो- ट्विटर)

IPL 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने नाम कर लिया है. CSK ने रिकॉर्ड पांचवीं बार IPL ट्रॉफी जीती है. इसके साथ ही IPL 2023 फाइनल में एक और रिकॉर्ड बना. सबसे ज्यादा व्यूवरशिप का. जियो सिनेमा ने स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म हॉटस्टार का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए IPL 2023 के फाइनल मुकाबले को लगभग 32 मिलियन लोगों ने देखा. माने 3 करोड़ 20 लाख लोगों ने. इससे पहले ये रिकॉर्ड हॉटस्टार ने बनाया था. साल 2019 में हॉटस्टार पर एक साथ 25.3 मिलियन लोगों ने मैच देखा था. यानी 2 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोगों ने.

रिपोर्ट्स के मुताबिक IPL 2023 के फाइनल के दौरान सबसे ज्यादा व्यूवरशिप देखने को मिली. गुजरात टाइटंस के साइ सुदर्शन जिस वक्त 96 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे, तभी जियो सिनेमा की व्यूवरशिप 3 करोड़ से ज्यादा पहुंची. और ये फिर बढ़ती रही. 

IPL 2023 के 17वें मैच के दौरान भी ऐसा ही रिकॉर्ड बना था. चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए इस मैच में जब धोनी बैटिंग पर आए. तो जियो सिनेमा पर मैच देखने वालों की संख्या रिकॉर्ड 2.2 करोड़ तक पहुंच गई थी जो इस मैच में 3.2 करोड़ तक पहुंची.

फाइनल में क्या हुआ?

मैच में CSK ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. पहले बैटिंग करते हुए गुजरात के लिए साइ सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन की बेहतरीन पारी खेली. गुजरात ने बीस ओवर्स में 214 रन बनाए. और फिर दूसरी इनिंग्स की शुरुआत में ही बारिश आ गई.

जिसके बाद चेन्नई को जीत के लिए 15 ओवर्स में 171 का टार्गेट मिला. टीम ने पांच विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर टीम को यादगार जीत दिलाई.

 

वीडियो: धोनी के छक्कों से लेकर शुभमन गिल के शतक तक, IPL 2023 के ना भूल पाने वाले मोमेंटस