The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RCB की बुरी हार के बाद वायरल हुईं गांगुली-विराट की तस्वीरें

पिछली बार दोनों दिग्गजों ने नहीं मिलाया था हाथ.

post-main-image
गले मिलते दिखे गांगुली और विराट (स्क्रीनग्रैब)

विराट कोहली. हाल के दिनों में बैटिंग से ज्यादा पंगों के लिए चर्चा में हैं. विराट की गौतम गंभीर और नवीन उल हक़ से हुई लड़ाई तो अभी एकदम ताजा ही है. लेकिन उससे पहले विराट और सौरव गांगुली के बीच भी टसल देखने को मिल चुकी है.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ़ 15 अप्रैल को हुए मैच के बाद कोहली ने पूर्व BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से हाथ नहीं मिलाया था. इस बात की खूब चर्चा हुई थी. और अब 6 मई को हुए रिवर्स फिक्सचर के बाद. लोगों का इंट्रेस्ट इसी बात में था कि इस बार क्या होगा.

# Kohli-Ganguly Handshake

लेकिन ऐसे इंतजार में लगे लोगों को कोई विवाद नहीं मिला. दोनों ही प्लेयर्स ने मैच के बाद ना सिर्फ हाथ मिला, बल्कि गले भी मिले. इससे पहले 15 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच के बाद विराट और गांगुली, दोनों ही हाथ मिलाने में इंट्रेस्टेड नहीं दिखे थे.

रिपोर्ट्स का यहां तक दावा था कि इस मैच के बाद दोनों ही दिग्गजों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया से अनफॉलो भी कर दिया था. इन तमाम घटनाओं का कारण विराट कोहली से टीम इंडिया की कप्तानी लेना बताया गया था. दादा के कार्यकाल के दौरान ही कोहली ने T20I की कप्तानी छोड़ी थी, जबकि इसके बाद उनसे वनडे की कप्तानी ले ली गई थी.

इस घटना के बाद दोनों ही पक्षों ने अलग-अलग दावे किए थे. दादा ने कहा था कि उन्होंने विराट से कप्तानी ना छोड़ने की अपील की थी. जबकि विराट ने साफ कर दिया था उनसे किसी ने ऐसी चर्चा नहीं की थी.

हालांकि अब, इन घटनाओं के बाद चीजें सही होती दिख रही हैं. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए IPL2023 मैच के बाद दोनों दिग्गजों ने ना सिर्फ हाथ मिलाया. बल्कि आत्मीयता के साथ गले मिलते भी दिखे.

बात मैच की करें तो RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. RCB ने अपने 20 ओवर्स में 181 रन बनाए. और इतने स्कोर को उन्होंने पर्याप्त भी बताया. लेकिन दिल्ली वाले अलग मूड में थे.

पहले ओवर से ही डेविड वार्नर और फिल सॉल्ट ने RCB के बोलर्स को कूटा. और ऐसा कूटा कि 16.4 ओवर्स में ही मैच अपने नाम कर लिया. सॉल्ट ने सिर्फ 45 गेंदों पर 87 रन बनाए. जबकि कप्तान वार्नर, मिच मार्श और राइली रूसो ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं.

इस जीत के बाद अब दिल्ली पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे स्थान की टीम नहीं रही. अब उन्होंने नौवां स्थान हासिल कर लिया है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आखिरी नंबर पर चली गई है.

वीडियो: विराट कोहली और गौतम गंभीर पर वीरेन्द्र सहवाग का बयान, फै़न्स ने पलटकर क्या कहा?