The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कोहली की कप्तानी पर अब क्यों सवाल उठा रहे हैं सहवाग?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर विरेंदर सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी लेगेसी पर बड़ा कमेंट किया है. सहवाग ने कहा है कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की एक नई टीम तैयार की थी. लेकिन कोहली के बारे में वह श्योर नहीं हैं. वीरू ने ये भी कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाले दौर में ये ट्रेंड सा बन गया था कि हर मैच के बाद टीम में बदलाव किए जाते थे. फिर चाहे टीम को जीत मिले या हार.

post-main-image
सहवाग, विराट. फोटो: File Photo

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर विरेंदर सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी लेगेसी पर बड़ा कमेंट किया है. सहवाग ने कहा है कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की एक नई टीम तैयार की थी. लेकिन कोहली के बारे में वह श्योर नहीं हैं. वीरू ने ये भी कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाले दौर में ये ट्रेंड सा बन गया था कि हर मैच के बाद टीम में बदलाव किए जाते थे. फिर चाहे टीम को जीत मिले या हार.

स्पोर्ट्स 18 से खास बातचीत करते हुए विरेंदर सहवाग ने कहा,

‘सौरव गांगुली ने एक नई टीम तैयार की. नए खिलाड़ियों को टीम में लेकर आए, साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों को अच्छे और बुरे वक्त में सपोर्ट भी किया. लेकिन मुझे शक है कि विराट कोहली ने ऐसा किया या नहीं.’

सहवाग ने आगे कहा,

‘मेरी नज़र में तो नंबर एक कप्तान वो ही है जो एक टीम बनाए. और अपने खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरे. विराट ने कुछ खिलाड़ियों को बैक किया है. लेकिन कई खिलाड़ियों को नहीं किया.’

बता दें कि विराट कोहली अब किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं हैं. उन्होंने साल 2021 के आखिर में UAE में खेले गए T20 विश्वकप के बाद T20 टीम की कप्तानी छोड़ी. इसके बाद BCCI ने कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. BCCI ने उस वक्त कहा था कि वो वाइट बॉल क्रिकेट के लिए एक ही कप्तान चाहता है. उस वक्त कप्तानी जाने पर विवाद भी हुआ था.

इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में 1-2 से हार के बाद विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी. कोहली की कप्तानी लेकर मौजूदा समय में बहुत ज़्यादा डिबेट नहीं है. क्योंकि लोगों का पूरा फोकस उनकी बैटिंग पर है.

पिछले तीन साल से विराट कोहली शतक के लिए तरस रहे हैं. इतना ही नहीं IPL2022 में भी कोहली अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं. उन्होंने इस सीज़न काफी कम रन बनाए हैं. हालांकि सीजन के आखिरी लीग मैच में जरूर उन्होंने बेहतरीन पचासा लगाया. और उनके इस पचासे के दम पर RCB ने GT को आठ विकेट से हरा दिया.

IPL सीज़न 15 में विराट कोहली ने 14 मुकाबलों में लगभग 24 की एवरेज के साथ महज़ 309 रन बनाए हैं. इनमें दो अर्धशतक शामिल हैं.


 

नेतानगरी: राज्यसभा चुनाव का तिहाड़ जेल कनेक्शन शो में पता चल गया