The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कोहली ने रोनाल्डो के लिए जो कहा है, वो जानकर आप भी उदास हो जाएंगे!

"कोई भी खिताब यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है. आप मेरे लिए महानतम खिलाड़ी हैं"

post-main-image
रोनाल्डो को मिला कोहली का साथ (Twitter)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo). दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में एक रोनाल्डो का विश्व कप जीतने का सपना पुर्तगाल की हार के साथ ही खत्म हो गया. क्वार्टर फाइनल मैच में पुर्तगाल को मोरक्को ने 1-0 से हरा दिया. अपनी टीम को विश्व कप का खिताब दिलाने में असफल रहने के बाद रोनाल्डो काफी भावुक नजर आए. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट लिखी है. 12 दिसंबर को.

# Virat ने क्या लिखा?

विराट कोहली ने लिखा कि आपने इस खेल के लिए जो कुछ भी किया है, उसे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब थोड़ा भी कम नहीं कर सकता. उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा,

“आपने इस खेल में और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उसे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब थोड़ा भी कम नहीं कर सकता है. कोई भी खिताब यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है. जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनिया भर के कई लोग क्या महसूस करते हैं, कोई भी खिताब यह नहीं बता सकता. भगवान की ओर से दिया गया यह एक गिफ्ट है. एक ऐसा व्यक्ति, जो हर बार अपने पूरे दिल से खेलता है, किसी भी  टीम के खिलाफ कड़ी मेहनत के साथ खेलता है और जो समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है, ऐसे व्यक्ति के लिए सच्ची शुभेच्छाएं क्या हो सकती हैं? आप मेरे लिए महानतम खिलाड़ी हैं.”

#Ronaldo का छलका था दर्द

इससे पहले पुर्तगाल के विश्व कप से बाहर होने के बाद रोनाल्डो ने एक बेहद भावुक पोस्ट के जरिए अपना दर्द बयां किया था. अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने लिखा,

“पुर्तगाल के लिए विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा सपना था. मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने पुर्तगाल के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कई खिताब जीते, , लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सबसे ऊंचे पायदान पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था. मैं इसके लिए लड़ा. मैंने इस सपने को पाने के लिए बहुत संघर्ष किया. 16 सालों में 5 बार विश्व कप खेलते हुए मैंने गोल किए और इस दौरान मुझे हमेशा महान खिलाड़ियों का साथ और लाखों पुर्तगालियों का समर्थन मिला. मैंने टीम के लिए अपना सब कुछ मैदान पर न्योछावर कर दिया. मैं कभी भी लड़ाई से पीछे नहीं हटा. अपने सपने को कभी नहीं छोड़ा.  लेकिन अफसोस है कि ये सपना समाप्त हो गया. शुक्रिया पुर्तगाल, शुक्रिया कतर. जब तक खत्म नहीं हुआ था, ये सपना खूबसूरत था.”

#Ronaldo का सपना अधूरा रह गया

वैसे तो रोनाल्डो ने अपने क्लब और इंटरनेशनल करियर में कई रिकार्ड्स बनाए और लगभग हर बड़ी ट्रॉफी अपने नाम की. लेकिन उनका विश्व कप जीतने का सपना हमेशा के लिए अधूरा रह गया. साल 2006 में पहली बार विश्व कप खेलने वाले रोनाल्डो ने 5 बार विश्व कप खेला. और इस दौरान वो 5 वर्ल्ड कप संस्करण में गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बने. रोनाल्डो के नाम विश्व कप में कुल 8 गोल रहे. लेकिन कई सारे रिकॉर्ड्स बनाने के बावजूद वर्ल्ड कप नहीं जीत पाने की कसक रोनाल्डो के दिल में हमेशा के लिए रह गई.

ईशान किशन के डेब्यू से पहले ही धोनी ने उनसे क्या कहा?