The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

साइंस-मैथ्स में विराट के मार्क्स देख चौंक जाएंगे, खुद शेयर की मार्कशीट

इंग्लिश में बढ़िया नंबर लाए थे चीकू.

post-main-image
विराट कोहली और उनकी मार्कशीट (Courtesy: PTI/Koo)

विराट कोहली. मॉडर्न डे क्रिकट के सबसे बड़े सुपरस्टार. विराट के कई नाम हैं. ‘किंग कोहली’, ‘चेज़ मास्टर’. और भी बहुत कुछ. विराट को ये सब और दुनिया के महानतम बल्लेबाज़ों में से एक बनने के लिए बहुत पहले पढ़ाई को अलविदा कहना पड़ा था.

विराट ने क्लास 12 तक दिल्ली में पढ़ाई की और उसके बाद अपने क्रिकेटिंग करियर के लिए उन्हें पढ़ाई से दूर जाना पड़ा. उसके बाद से ही कोहली ने टीम इंडिया के लिए एज ग्रुप क्रिकेट खेला, और फिर 2008 में नेशनल टीम के लिए डेब्यू किया.

# Virat Class X Marksheet

विराट कोहली एक बार फिर चर्चा में हैं. दरअसल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) पर अपनी क्लास 10 की मार्कशीट शेयर की है. विराट 2004 में दिल्ली के पश्चिम विहार के सेवियर कॉन्वेंट स्कूल से पास हुए थे. इस मार्कशीट में कोहली का रोल नंबर भी दिख रहा है. विराट को इंग्लिश, हिंदी और सोशल साइंस में 75 से ज्यादा नंबर आए थे. वहीं साइंस और मैथ्स में उन्हें 55 और 51 नंबर मिले थे.

अपनी मार्कशीट के साथ विराट ने एक संदेश भी लिखा.

कितनी मज़ेदार बात है कि जो चीज़ें आपकी मार्कशीट में जोड़ी तक नहीं जाती, वो आपके व्यक्तित्व में कितना कुछ जोड़ देती हैं.

इसके साथ विराट ने एक हैशटैग भी जोड़ा '#LetThereBeSport'. यानी वो स्पोर्ट्स के जरूरी होनी की बात कर रहे हैं. दिलचस्प ये भी है कि विराट की मार्कशीट में स्पोर्ट्स का कहीं कोई जिक्र नहीं है. जबकि यही फील्ड है, जिसने उन्हें दुनिया भर में सुपरस्टार बनाया है.

#IPL 2023

विराट कोहली 31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलेंगे. हर टीम इस टूर्नामेंट की तैयारी में जुटी हुई है. RCB अपना पहला मैच 2 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेलेगी. विराट ने अब तक IPL में 223 मैच में 6624 रन बनाए हैं. 
 

वीडियो: विराट कोहली के बारे में ये चीज़ भूल गए हैं आलोचक!