The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट कोहली के धमाके में उड़ गया हैदराबाद, RCB ने कमाल कर दिया

फाफ डु प्लेसी ने भी जमाया रंग.

post-main-image
विराट कोहली ने कूट डाला (पीटीआई)

विराट कोहली ने अकेले ही हैदराबाद की टीम को कूट डाला. किंग कोहली ने बेहतरीन सेंचुरी जड़ते हुए करो या मरो मैच में फ़ैन्स को जश्न मनाने का एक और मौका दे दिया. कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ़ बेहतरीन बैटिंग की.

उन्होंने सिर्फ़ 62 गेंदों में बेहतरीन सेंचुरी मार अपनी टीम को बेहद आसान जीत की ओर पहुंचा दिया. इससे पहले फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. हैदराबाद के ओपनर्स फिर से नाकाम रहे.

इस बार टीम ने राहुल त्रिपाठी के साथ अभिषेक शर्मा को ओपनिंग करने भेजा था. इन दोनों ने मिलकर 4.1 ओवर्स में 27 रन की पार्टनर शिप की. अभिषेक ने 14 गेंदों में 11 रन बनाए. जबकि राहुल त्रिपाठी ने 12 गेंदों पर 15 रन बनाए. नंबर तीन पर आए कैप्टन ऐडन मार्करम ने 20 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली.

# Virat Kohli Century

लेकिन असली धमाल मचाया नंबर चार पर आए हेनरिख क्लासेन ने. उन्होंने सिर्फ़ 51 गेंदों पर 104 रन बना डाले. इस पारी में आठ चौके और छह छक्के शामिल रहे. यह क्लासेन की पहली IPL सेंचुरी थी. वह इस सीजन सेंचुरी मारने वाले हैदराबाद के दूसरे प्लेयर बने. SRH के लिए उनसे पहले हैरी ब्रूक भी सेंचुरी मार चुके हैं.

इस मैच में भी ब्रूक ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने 19 गेंदों पर 27 रन बनाए. हैदराबाद ने अपने बीस ओवर्स में पांच विकेट खोकर 186 रन बनाए. RCB के लिए माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. जबकि मोहम्मद सिराज, शहबाज अहमद और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में बैंगलोर ने कमाल की शुरुआत की. किंग कोहली ने पहली ही गेंद से इंटेंट दिखा दिया. उन्होंने पहली दो गेंदों पर भुवनेश्वर कुमार को लगातार दो चौके जड़े. कोहली का इंटेंट पूरी पारी में बरक़रार रहा. उन्होंने ना सिर्फ़ पेसर्स बल्कि, स्पिनर्स को भी खूब कूटा.

दूसरे एंड से फाफ डु प्लेसी ने भी उनका बेहतरीन साथ दिया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 17.5 ओवर्स में 172 रन जोड़ डाले. इसी स्कोर पर कोहली 63 गेंदों पर 100 रन की पारी खेलकर आउट हुए. उन्होंने 12 चौके और चार छक्के जड़े. 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसी भी आउट हो गए.

उन्होंने 47 गेंदों पर 71 रन बनाए. इसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल ने बाकी औपचारिकता पूरी कर दी. RCB ने 19.2 ओवर्स में दो विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.

इस जीत के बाद अब टीम के 13 मैच में 14 पॉइंट्स हो गए हैं. नेट रनरेट के आधार पर टीम अब पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है.

वीडियो: धोनी के आखिरी मैच को लेकर अंग्रेज की ये बात फ़ैन्स का दिल छू लेगी!