The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ICC की T20I टीम में इंडियंस ही नज़र आ रहे हैं!

मेहनत का फल मिला है.

post-main-image
टीम इंडिया (फोटो - Getty Images)

ICC ने मेंस T20I टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. 11 प्लेयर्स वाली इस टीम में तीन इंडियन प्लेयर्स ने अपनी जगह बनाई है. इसमें पूर्व इंडियन कैप्टन विराट कोहली, स्टार इंडियन बैटर सूर्यकुमार यादव और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या शामिल है. T20I क्रिकेट में इन तीनों का बीता साल बहुत शानदार गुज़रा था.

सबसे पहले विराट का जिक्र करें, तो विराट ने एशिया कप में अपनी पुरानी लय वापस पाई थी. अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ उन्होंने T20I क्रिकेट का अपना पहला शतक लगाया था. एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वो दूसरे खिलाड़ी थे. इस टूर्नामेंट के पांच मैच में उन्होंने 276 रन बनाए थे.

और इसी फॉर्म को उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी जारी रखा. अकेले दम पर विराट ने इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई थी. उन्होंने 82 रन की नॉटआउट पारी खेली. इस टूर्नामेंट में उन्होंने छह मैच में 296 रन बनाए, जो कि सबसे ज्यादा थे.

विराट के साथ ICC ने सूर्या को भी अपनी टीम में शामिल किया है. सूर्या का बीता साल शानदार गुज़रा था. उन्होंने इस साल 1000 से ज्यादा रन बनाए थे. दो शतक के साथ सूर्या ने नौ हॉफ-सेंचुरी लगाई थी. और बल्लेबाजी करते हुए उनका स्ट्राइक रेट 187.43 का रहा था.

सिर्फ T20 वर्ल्ड कप का ज़िक्र करें तो इस टूर्नामेंट में सूर्या ने 189.68 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी. और छह मैच में 239 रन बनाए थे. सूर्या ने ये साल में नंबर वन T20I बैटर बनकर खत्म किया था.

इन दो के अलावा, साल 2022 इंडियन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए भी कमाल का गुज़रा था. और इसी कमाल के प्रदर्शन के दम पर उन्होंने ICC टीम में अपनी जगह बनाई है. इस साल हार्दिक ने बल्ले से 607 रन बनाए और साथ में 20 विकेट्स निकाले. हार्दिक ने इस साल ऐसा परफॉर्म किया, जैसा टीम इंडिया उनसे चाहती थी.

# ICC की टीम? 

आपको ICC की टीम भी बता देते हैं.

जॉस बटलर, मोहम्मद रिज़वान, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रज़ा, हार्दिक पंड्या, सैम करन, वानिंदु हसरंगा, हारिस रऊफ, जॉश लिटिल  

वीडियो: ऋषभ पंत पर बात करते हुए क्या बोले रिकी पॉन्टिंग?