मेसी अगर भारतीय होते, तो उन्हें भी सरकार 'वर्दी' पहना देती!

04:07 PM Dec 20, 2022 | रविराज भारद्वाज
Advertisement

फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World cup 2022) का खिताब अर्जेंटीना ने जीता. जिसके बाद से ही सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) का नाम हर किसी की जुबां पर छाया है. पूरे विश्व कप में कमाल दिखाने के बाद हर कोई अर्जेंटीना के कप्तान की तारीफ कर रहा है. सोशल मीडिया पर भी मेसी छाए हुए हैं और उनसे जुड़े कई मीम भी बन रहे हैं. ऐसा ही एक मीम दिग्गज क्रिकेटर विरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने शेयर किया है. जो काफी वायरल हो रहा है.

Advertisement

फाइनल मुकाबले में मेसी ने दो गोल किए. इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने सात गोल करने के साथ और तीन भी असिस्ट दिए. और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. साथ ही मेसी ने विश्व कप जीतने के अपने सपने को भी पूरा कर लिया. जिसके बाद अपने कमाल के 'सेंस ऑफ ह्यूमर' के लिए मशहूर सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक मजेदार मीम शेयर किया है.

# Sehwag ने शेयर किया मजेदार मीम

सहवाग ने अपने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें मेसी पुलिस की वर्दी में नजर आ रहे हैं. इस फोटो का मजेदार कैप्शन देते हुए सहवाग ने लिखा,

‘यदि मेसी भारत में पैदा होते तो फाइनल जीतने के बाद क्या होता??’

दरअसल, हमारे देश में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कई खिलाड़ियों को पुलिस अफसर बनाया गया है. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में DSP हैं. वहीं 2007 T20 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा अंबाला के DSP हैं. जबकि पहलवान गीता फोगाट और बॉक्सर अखिल कुमार को भी DSP बनाया जा चुका है. और सहवाग अपनी पोस्ट से इसी व्यवस्था के मजे लेते दिखे.

# Messi ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

फाइनल मुकाबले की बात करें तो पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत हासिल की. इस मुकाबले में उतरने के साथ ही मेसी ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. वो विश्वकप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. इसके साथ ही वह एक वर्ल्ड कप एडिशन के सभी नॉकआउट मुकाबलों में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए.

मेसी ने कतर विश्व कप के राउंड ऑफ 16, क्वॉर्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मैच में गोल किए हैं. साथ ही विश्व कप में मेसी कुल 21 गोल्स में शामिल रहे हैं. यानी वो विश्व कप में कुल 13 गोल और आठ असिस्ट दे चुके हैं. जो कि सबसे ज्यादा है.


वीडियो: मेसी को फीफा वर्ल्ड कप जितवाने वाले असली होरी एमिलियानो मार्टिनेज कौन हैं?

Advertisement
Next