The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'केवल धोनी ही...', सहवाग ने बता दिया, CSK आखिर क्यों फाइनल में पहुंच गई?

सहवाग साफ बोले- इसीलिए धोनी को इतना प्यार मिलता है...

post-main-image
एक बार फिर दिखा 'माही मैजिक'. (फोटो: PTI)

‘केवल उनके जैसा प्लेयर ही इस टीम को फाइनल में ले जा सकता था...’ ये बात कही है इंडियन टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने. महेंद्र सिंह धोनी (MSD) को लेकर. दरअसल चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर IPL फाइनल में एंट्री पा ली है. CSK का यह दसवां IPL फाइनल होगा. 23 मई को खेले गए पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 15 रन से जीत हासिल की.

चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 172 रन का स्कोर खड़ा किया. इधर, चेन्नई के बॉलर्स के कमाल की बदौलत गुजरात की टीम मैच में शुरुआत से ही पिछड़ गई. जिसके बाद वीरू पाजी ने CSK के कप्तान धोनी की जमकर तारीफ की. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

“चेन्नई सुपरकिंग्स. क्या शानदार टीम है. लीडरशिप का सही मतलब अपने संसाधनों से उनका बेस्ट निकालना है और चेन्नई के पास जैसी बॉलिंग लाइनअप है, केवल MS धोनी ही उन्हें फाइनल में ले जा सकते थे. और यही वजह है कि वो यूनीक हैं और उन्हें लोगों का इतना ज्यादा प्यार मिलता है.”

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था. लेकिन उनका फैसला शुरू में ही उल्टा पड़ता दिखा. चेन्नई के ओपनर्स ने कमाल कर दिया. रुतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉन्वे ने बढ़िया बैटिंग की. हल्की सी धीमी पिच पर दोनों ने 10.3 ओवर्स में 87 रन की पार्टनरशिप की और इसी स्कोर पर गायकवाड़ 44 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए. नंबर तीन पर आए शिवम दुबे इस बार नहीं चल पाए. वो सिर्फ एक रन बनाकर बोल्ड हो गए. इसके बाद नंबर चार और पांच पर आए अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायडू ने 17-17 रन का योगदान दिया.

जबकि रविंद्र जडेजा ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाए. वहीं मोईन अली ने आखिर में आकर चार गेंदों पर नौ रन बनाए. गुजरात के लिए कुल पांच बॉलर्स ने बॉलिंग की और सभी को विकेट मिले. मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा को दो-दो, दर्शन नलकंडे, राशिद खान और नूर अहमद को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में खेलने उतरी गुजरात की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई और टीम ने 98 रन तक अपने छह विकेट खो दिए. शुभमन गिल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया. आखिर में राशिद खान ने 16 गेंदों पर 30 रन की धुआंधार पारी खेली. लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. और ऐसे में गुजरात की टीम चेन्नई के टोटल से 15 रन दूर रह गई.

वीडियो: विराट कोहली के शतक पर पाकिस्तानी क्रिकेटर की बात सुनी?