The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जय शाह ने Women IPL पर खुशखबरी दी है!

एक और ऐतिहासिक पल.

post-main-image
इंडियन क्रिकेट टीम (फोटो - PTI)

विमिंस IPL (WIPL) के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 ने खरीद लिए हैं. साल 2023 से लेकर 2027 तक की पांच साल की साइकल के राइट्स वायकॉम ने 951 करोड़ रुपये में अपने नाम किए. और इस हिसाब से इस IPL में खेले जाने वाले एक मैच की वैल्यू 7.09  करोड़ रुपये होगी.

इस बात की जानकारी BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

‘वायकॉम 18 को विमिंस IPL के मीडिया राइट्स जीतने की बधाई. BCCI और BCCI विमेंस में अपना विश्वास दिखाने के लिए शुक्रिया. वायकॉम ने राइट्स 951 करोड़ रुपये में खरीदे हैं, जिसका अर्थ है अगले पांच साल (साल 2023 से 2027) के लिए प्रति मैच की वैल्यू 7.09 करोड़ रुपये होगी. विमिंस क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है.’

जय शाह ने ट्वीट में आगे लिखा,

‘बराबर सैलरी के बाद, विमिंस IPL के लिए मीडिया राइट्स का ऑक्शन एक और ऐतिहासिक पल है. यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है. जो ये तय करेगा कि हर उम्र की महिला इसमें हिस्सा ले. सचमुच एक नया सवेरा.’

बताते चलें, इस ऑक्शन में वायकॉम 18 के साथ सोनी, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार और ज़ी भी थे. लेकिन वायकॉम ने बड़े ही क्लोज मॉर्जिन से इस बिडिंग वॉर को जीता है. और इस मीडिया राइट्स में वायकॉम को टीवी, टीवी और डिजिटल (दोनों) और ग्लोबल लेवल वाले सारे राइट्स मिले हैं.

# कैसा होगा WIPL?

क्रिकइंफो की मानें तो WIPL में पांच टीम्स हिस्सा लेंगी. इसके लिए BCCI ने इंडिया के 10 शहर भी शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं. और साथ में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), राजस्थान रॉयल्स (RR), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), पंजाब किंग्स (PBKS), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम बनाने के लिए बिड की है.

बता दें, ये पांच टीम्स 25 जनवरी तक अनाउंस हो जाएगी. और इसी वेबसाइट के अनुसार, WIPL का ये सीज़न 5 मार्च से 23 मार्च के बीच खेला जाएगा!

वीडियो: विराट कोहली ने Ind vs SL 3rd ODI में शतक जड़ 2022 को पीछे छोड़ दिया!