The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

फाइनल में होगी पाकिस्तान से टक्कर?

post-main-image
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (BCCI)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है. गुरुवार, 13 अक्टूबर को टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड को 74 रन से हरा दिया है. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई में भारतीय टीम रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में पहुंची है.

मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने छह विकेट पर 148 रन बनाए. जिसके जवाब में थाईलैंड की टीम नौ विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी. फाइनल में भारत का सामना श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि इस जीत से हमारा आत्मविश्वास काफ़ी ऊंचा हुआ है.

# Harmanpreet kaur ने जताई खुशी

हरमनप्रीत कौर के मुताबिक मैच में पूरी टीम ने शानदार खेल दिखाया, जिसकी बदौलत जीत हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई. उन्होंने मैच के बाद कहा,

‘हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन थाईलैंड ने मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की. और हमें आसानी से रन नहीं दिए. इस जीत के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी. जमाइमा के साथ मेरी अच्छी साझेदारी रही, जिस वजह से हम स्कोरबोर्ड पर एक अच्छा टोटल लगा सके. जब आप ज्यादा नहीं खेल रहे होते हैं तो आपको आत्मविश्वास हासिल करने के लिए रन्स की जरूरत होती है. दीप्ति किसी भी समय पर गेंदबाजी करने को तैयार रहती हैं. ऐसा बोलर होने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है. फाइनल में हमारे सामने जो भी टीम होगी, उनके लिए हम प्लान बनाएंगे.’

# India-Thailand मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 148 रन बनाए. टीम के लिए शफाली वर्मा ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली. वहीं जमाइमा रॉड्रिग्ज ने 26 गेंदों में 27 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी. टीम के लिए नट्टाया बूचथम ने  सबसे ज्यादा 21 रन बनाए. वहीं कप्तान नरूमोल चाईवाई ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने चार ओवर्स में सात रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर्स में 10 रन देकर दो विकेट चटकाए.

एशिया कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच बुधवार, 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. इस मैच की विजेता टीम 15 अक्टूबर को फाइनल मैच में टीम इंडिया से भिड़ेगी.

रोजर बिन्नी की पूरी कहानी, जो अब बनेंगे BCCI के नए ‘बॉस’